छत्तीसगढ़: रायपुर मेयर के 'करीबी' के घर IT का छापा, भिलाई में सौम्या चौरसिया का घर सील
Durg News in Hindi

छत्तीसगढ़: रायपुर मेयर के 'करीबी' के घर IT का छापा, भिलाई में सौम्या चौरसिया का घर सील
सौम्या चौरसिया का घर सील करते अधिकारी.

जानकारी के मुताबिक, आईटी के अधिकारी, गुरुचरण सिंह होरा (Gurucharan Singh Hora) के घर नोट गिनने की मशीन (Note Counting Machine) लेकर पहुंचे हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही. राजधानी रायपुर (Raipur) में बड़ी कार्रवाई करते हुए आईटी की टीम ने बैजनाथा पारा के पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता अफरोज अंजुम (Afroz Anjum) के घर पर दबिश दी. आयकर विभाग के अधिकारी ने सीआरपीएफ की टीम के साथ बैजनाथ पारा स्थित निवास पर छापा (IT Raid) मारा है. मालूम हो कि अफरोज अंजुम को महापौर एजाज ढेबर का काफी करीबी माना जाता है. माना जा रहा है कि सरकार की कुछ 'करीबी' चेहरों पर कार्रवाई के बाद अब आयकर विभाग इनके करीबियों या सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है.

इधर, रायपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग की टीम नोट गिनने की मशीन लेकर एक अधिकारी के घर पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, आईटी के अधिकारी, गुरुचरण सिंह होरा (Gurucharan Singh Hora) के घर नोट गिनने की मशीन (Note Counting Machine) लेकर पहुंचे. बताया जा रहा है कि अधिकारी यहां दो बड़े साइज के सूटकेस लेकर पहुंचे है. पिछले तीन दिनों से गुरुचरण सिंह होरा के घर आईटी की टीम कार्रवाई कर रही है. जल्द कुछ बड़ा खुलासा हो सकता है. मालूम हो कि गुरुचरण सिंह होरा को सरकार के करीबियों में से एक माना जाता है.

24 घंटे इंतजार करने के बाद आयकर विभाग ने कार्रवाई की.




सौम्या का घर सील
आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) के घर छापा मारा था. आयकर विभाग की रेड के बाद सौम्या चौरसिया 'गायब' हो गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चौरसिया अंडर ग्राउंड हो गई हैं. आयकर विभाग के अधिकारी बीती रात से उनके निवास परिसर के अंदर मौजूद थी. इंतजार करते अधिकारी घर के बाहर की बिस्तर लगाकर सो गए थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चौरसिया अंडर ग्राउंड हो गई हैं.


अब 24 घंटे के इंतेजार के बाद आयकर विभाग हरकत में आई है. चौरसिया के भिलाई स्थित सूर्या रेसीडेंसी निवास को आयर विभाग के अधिकारियों ने सील कर दिया है. करीब 5 अधिकारियों ने सीलिंग की कार्रवाई की है. साथ ही मकान के चारों ओर घूमकर अधिकारियों ने वीडियो रिकॉर्डिंग (Video Recording) भी की. सील करने के बाद सौम्या चौरासिया के घर पर आयकर के अधिकारियों ने नोटिस भी लगा दिया है.

 

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ : CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के घर पर IT का छापा, अंडर ग्राउंड हुईं सौम्या चौरसिया!

सुकमा में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, निर्वस्त्र कर महिला से की मारपीट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading