लाइव टीवी

अनुराग ठाकुर का CM भूपेश बघेल पर तंज, कहा- सवालों के घेरे में खुद सवाल उठाने वाले
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 9, 2020, 1:32 PM IST
अनुराग ठाकुर का CM भूपेश बघेल पर तंज, कहा- सवालों के घेरे में खुद सवाल उठाने वाले
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा.

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर सौकड़ों करोड़ रूपये के आयकर चोरी का मामला है तो उन्हें संरक्षित करने वाले कौन है, उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए.

  • Share this:
रायपुर. केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) अपने एक दिवसीय प्रवास पर सोमवार की सुबह 10 बजे राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंचे. एयरपोर्ट (Raipur Airport) पर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे विभाग से संबंधित उद्योग-व्यापार से जुड़े लोगों को अगर कोई परेशानी है तो उनसे मिलकर बातचीत कर के समाधान खोजना हमारा लक्ष्य है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर आया हूं. उन्होंने कहा कि अलग-अलग उद्योग-व्यापारी वर्ग, यूनियन-ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान की कोशिश की जाएगी. साथ ही आयकर विभाग (Income Tax Department) के छापे को अनुराग ठाकुर ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर भी उन्होंने तंज कसा है.

आयकर विभाग की कार्रवाई पर दिया बयान

छत्तीसगढ़ में सरकार के बेहद करीबियों के ठिकानों पर हुई आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद से जारी सियासत लगातार जारी है. केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने रायपुर पहुंचने पर सीएम भूपेश बघेल के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें सीएम ने आईटी छापा (IT Raid) को राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश करार दी है. सीएम बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मंत्री हो या फिर मुख्यमंत्री सभी को यह जानकारी होनी चाहिए की आयकर विभाग सूचना के आधार पर कार्रवाई करती है. इसकी जानकारी किसी को भी नहीं होती है.



केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर सौकड़ों करोड़ रूपये के आयकर चोरी का मामला है तो उन्हें संरक्षित करने वाले कौन है, उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए. सीएम बघेल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाईयों पर सवाल उठाने वाले भी सवालों के घेरे में हैं. क्योंकि आयकर की चोरी अन्याय की श्रेणी में आती है.



chhattisgarh news,, cg news, raipur news, Union Minister Anurag Thakur,Union Minister Anurag Thakur in raipur. Union Minister Anurag Thakur statement on IT, Union Minister Anurag Thakur statement on CM Bhupesh baghel, Union Minister Anurag Thakur statement in raipur, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज,केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अनुराग ठाकुर , केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, छत्तीसगढ़ आईटी छापे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम भूपेश बघेल, सीएम भूपेश बघेल पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, रायपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कांग्रेस
छत्तीसगढ़ में पड़े आईटी छापे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया है.


सीएम भूपेश बघेल ने उठाए थे सवाल

सरकार के 'करीबियों' के ठिकानों पर हुए आयकर कार्रवाई के बाद राजनीतिक से लेकर प्रशासनिक गलियारों में हलचल मची थी. कांग्रेस पार्टी ने विधायक-सासंद सहित नेता-कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर आयकर भवन का घेराव किया था. सीएम भूपेश बघेल ने आयकर की पूरी कार्रवाई को राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश करार दी थी.

chhattisgarh news, raipur news. cm bhupesh baghel, chhattisgarh budget, chhattisgarh budget 2020, cm bhupesh baghel buget, cm bhupesh baghel presented cg budget, cg budget 2020, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, सीएम भूपेश बघेल पेश करेंगे बजट, छत्तीसगढ़ बजट 2020. सीएम भूपेश बघेल पेश करेंगे छत्तीसगढ़ का बज. छत्तीसगढ़ का बजट, छत्तीसगढ़ बजट 2020
सीएम भूपेश बघेल ने आयकर विभाग की कार्रवाई को 'गलत' बताया था. (File Photo)


 

इन पर पड़ा था छापा

मालूम हो कि मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ उप सचिव सौम्या चौरसिया (Saumya Chaurasia), आईएएस अनिल टुटेजा, पूर्व मुख्य सचिव और रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांढ, महापौर एजाज ढ़ेबर, आबकारी विभाग के ओएसडी अरूण पति त्रीपाठी, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया सहित करीब एक दर्जन लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा था.

 

ये भी पढ़ें: 

इस गांव में 150 साल से नहीं खेली गई होली, लोगों को है 'अनहोनी' का डर 

 

ब्रेस्ट कैंसर से लड़कर नक्सल इलाके के लोगों की मदद करती हैं पुष्पा, पढ़ें Inspirational स्टोरी 

छत्तीसगढ़: महिलाओं पर अत्याचार के मामले बढ़े, 2019 में 2575 केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 1:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading