Home /News /chhattisgarh /

Indian Railways: छत्तीसगढ़ से चलने वाली कई ट्रेनें लेट, कई स्थगित, यहां जानें पूरी अपडेट

Indian Railways: छत्तीसगढ़ से चलने वाली कई ट्रेनें लेट, कई स्थगित, यहां जानें पूरी अपडेट

Chhattisgarh Rail News: बिलासपुर-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनें देरी से चल रही हैं, कुछ को रद्द किया गया है...

Chhattisgarh Rail News: बिलासपुर-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनें देरी से चल रही हैं, कुछ को रद्द किया गया है...

Chhattisgarh rail Latest News: सोनुआ-लोटापहार स्टेशनों के मध्य उत्पन्न हुए रेल अवरोध के फलस्वरूप बिलासपुर-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनें देरी से चल रही है. साथ ही कुछ ट्रेनों को हावड़ा से देरी से रवाना किया जाएगा. ट्रेन 12222 हावड़ा-पुणे, दुरंतो एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 2 घंटे और 09206 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 5 घंटे देरी से पहुंचकर गंतव्य के लिए चल रही है. दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा मंडल में पदुगुपाडु और नेल्लोर के बीच रेल ट्रैक पर पानी के ओवरफ्लो होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से फिलहाल वहां पर दोनों दिशाओं में रेल परिचालन को स्थगित करना पड़ा है. कोरबा से रवाना होने वाली 22647 कोरबा से कोच्चुवेली का परिचालन रद्द किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर- दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत सोनुआ-लोटापहार स्टेशनों के मध्य उत्पन्न हुए रेल अवरोध के फलस्वरूप बिलासपुर-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनें देरी से चल रही हैं. साथ ही कुछ ट्रेनों को हावड़ा से देरी से रवाना किया जाएगा. इस मार्ग पर अभी रेल परिचालन सामान्य रूप से चल रही है. इसी कड़ी में आज दिनांक 20/11/2021 को हावड़ा से 19.50 बजे छूटने वाली 12810 हावड़ा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस एक्सप्रेस को 4.30 घंटे देरी से पुनर्निर्धारित समय पर दिनांक 21/11/2021 को 00.20 बजे हावड़ा से रवाना किया जाएगा. इसके साथ ही आज हावड़ा-बिलासपुर रेलखंड पर ट्रेनें देर से चल रही है. ट्रेन (18477) पुरी-ऋषिकेश एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 5 घंटे लेट है.

वहीं 12222 हावड़ा-पुणे, दुरंतो एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 2 घंटे और  09206 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 5 घंटे देरी से पहुंचकर गंतव्य के लिए चल रही है. 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में करीब 5 घंटे, 13288 राजेन्द्र नगर -दुर्ग एक्सप्रेस झरसुगुड़ा में लगभग 2 घंटे विलंब है.

दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा मंडल में पदुगुपाडु और नेल्लोर के बीच रेल ट्रैक पर पानी के ओवरफ्लो होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से फिलहाल वहां पर दोनों दिशाओं में रेल परिचालन को स्थगित करना पड़ा है. कोरबा से रवाना होने वाली 22647 कोरबा से कोच्चुवेली का परिचालन रद्द किया गया है.

119 ट्रेनें फिर से होंगी शुरू

रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए कहा कि ट्रेनों को पुराने नंबर और उचित किराए के साथ चलाया जाए. इसके बाद सभी ट्रेनों को जल्द नियमित बनाकर चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. छत्तीसगढ़ में बंद पड़ी ट्रेनों को फिर से पहले की तरह संचालन करने का निर्णय भी लिया गया है.

एसईसीआर (South East Central Railway) में 184 मेल, एक्सप्रेस और 159 पैसेंजर, मेमू समेत कुल 343 ट्रेनों का परिचालन कोरोना काल के पहले तक होता था. SECR में पिछले डेढ़ साल में 101 पैसेंजर ,मेमू और आठ मेल और एक्सप्रेस बंद पड़ी हुई हैं. बोर्ड के आदेश के बाद बंद पड़ी इन ट्रेनों को भी जल्द ही चलाया जा सकता है. स्पेशल ट्रेन की टिकिट जितनी तारीख तक बिक चुकी है, उसमें कोई राहत नहीं मिलेगी. नई तिथि से ट्रेनों को नियमित किया जाएगा. इसका किराया कम लिया जाएगा.

Tags: Chhattisgarh news, Chhattisgarh news live, Indian Railways

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर