लाइव टीवी

उद्योगपति अपहरण कांड: रायपुर पुलिस ने 3 और आरोपियों को किया गिरफ्तार

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 6:08 PM IST
उद्योगपति अपहरण कांड: रायपुर पुलिस ने 3 और आरोपियों को किया गिरफ्तार
रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने प्रवीण सोमानी अपहरण मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को प्रेसवार्ता की.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में उद्योगपति प्रवीण सोमानी (Industrialist Praveen Somani) के अपहरण मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में उद्योगपति प्रवीण सोमानी (Industrialist Praveen Somani) के अपहरण मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि इन तीन आरोपियों को ओडिशा के गंजाम से गिरफ्तार किया गया है. अब तक इस मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अपहरण के सरगना पप्पू चौधरी सहित 5 आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. इसके लिए अलग अलग राज्यों की पुलिस के संपर्क में राजधानी पुलिस है.

रायपुर (Raipur) के एसएसपी आरिफ शेख ने प्रवीण सोमानी अपहरण मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को प्रेसवार्ता की. आरिफ शेख ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी शिशिर स्वायीन, तूफान गोंड़ और प्रदीप उर्फ बाबू तीनों ही पप्पू चौधरी के साथ सूरत जेल में बंद थे और उसी दौरान अपहरण की साजिश रची थी. अपहरण के बाद से ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की थी. अब मामले में उनकी गिरफ्तारी की गई है.

पटना में हुई थी मुलाकात
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि अपहरण की साजिश को लेकर वे लोग 2 बार ओडिशा में और एक बार पटना में सरगना पप्पू चौधरी से मिले थे. इसके लिए पप्पू चौधरी द्वारा उन्हें 10-10 लाख रुपए देने की बात कही गई थी. पकड़े गए आरोपी अपराधी किस्म के हैं. शिशिर स्वायीन लूट के आरोप में सूरत जेल में बंद था. बता दें कि राजधानी रायपुर के सिलतरा से उद्योगपति प्रवीण सोमानी का अपहरण कर लिया गया था. इसके बाद 22 जनवरी को पुलिस ने उद्योगपति को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाकर सकुशल रायपुर लाया था.

ये भी पढ़ें:
किशोरी से निकाह के तीन दिन बाद ही लिया तलाक, फिर बंधक बना कर करता रहा रेप 

मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर