Assembly Banner 2021

महिला दिवस पर वीमेन कमांडो का अनोखा सेलिब्रेशन, देखें बीहड़ में नक्सली स्मारक ध्वस्त करने का Video

दंतेश्वरी फाइटर्स ने जबेली गांव में आज नक्सलियों के बनाए स्मारक को ध्वस्त कर मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस.

दंतेश्वरी फाइटर्स ने जबेली गांव में आज नक्सलियों के बनाए स्मारक को ध्वस्त कर मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस.

सुरक्षाबलों के साथ इनकाउंटर में मारी गई इनामी नक्सली की याद में नक्सलियों ने बनाया था स्मारक, जिसे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर वीमेन-कमांडोज ने ढहा दिया. देखिए वीडियो...

  • Share this:
रायपुर. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए. छत्तीसगढ़ के जंगलों में भी सुरक्षाबलों के दस्ते ने इस मौके पर अनोखे अंदाज में महिला दिवस को सेलिब्रेट किया. नक्सल प्रभावित बीहड़ में महिला कमांडोज ने नक्सलियों के स्मारक को ध्वस्त कर इस विशेष दिन का उत्सव मनाया. दंतेश्वरी फाइटर और DRG की टीम ने जबेली गांव में इस गांव में लोहे के सिब्बल और अन्य औजारों से कंक्रीट से बने नक्सली स्मारक को ढहा दिया.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दंतेवाड़ा की दंतेश्वरी फाइटर की महिला कमांडोज ने नए अंदाज में महिला दिवस को सेलिब्रेट किया. रोचक बात यह कि एक तरफ जहां नक्सली भी महिला दिवस मना रहे है, वहीं दूसरी ओर जंगलों में उनसे लोहा ले रहीं महिला कमांडोज के दस्ते ने भी यह दिवस सेलिब्रेट किया. दरअसल,  नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के जंगलों में महिला नक्सलियों की याद में विशालकाय स्मारक बना रखा है. आज इसी स्मारक को महिला कमांडोज ने ध्वस्त कर दिया.

अहले सुबह ही दंतेश्वरी फाइटर और DRG की टीम जबेली गांव पहुंच गई थीं. ये सभी कमांडो अपने साथ हथियारों के अलावा लोहे के सिब्बल और अन्य सामान भी लेकर आई थीं. नक्सली स्मारक तोड़ती हुई कमांडोज ने कहा कि हम अपने काम पर हैं. कर्म ही हमारी पूजा है. वहीं अफसरों का कहना है कि दंतेश्वरी कमांडोज अपने तरीके से महिला दिवस मनाने के लिए जुटी हैं.



Youtube Video

दरअसल सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच पिछले साल 28 दिसंबर को मुठभेड़ हुई थी. इसमें जवानों ने 5 लाख की इनामी महिला नक्सली भीमे उर्फ आयते को मार गिराया था. उसी की याद में नक्सलियों ने  अरनपुर क्षेत्र के जबेली गांव में स्मारक बना दिया. ग्रामीणों की सूचना पर एक हाथ मे बंदूक तो दूसरे हाथों में सब्बल, गैती लेकर महिला कमांडो आज पहुंचीं और स्मारक को ध्वस्त कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज