लाइव टीवी

5 सराफा कारोबारियों पर IT की दबिश, लाखों रुपए के लेनदेन में गड़बड़ी की खबर
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 6, 2020, 10:26 AM IST
5 सराफा कारोबारियों पर IT की दबिश, लाखों रुपए के लेनदेन में गड़बड़ी की खबर
फिलहाल, आईटी की टीम कार्रवाई कर रही है. (File Photo)

फिलहाल, कार्रवाई की जा रही है. देर शाम तक और जानकारी निकलकर सामने आ सकती है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में आयकर विभाग (Income Tax Department) ने एक बड़ी कार्रवाई की है. टैक्स चोरी की आशंका के बाद आईटी (IT) की टीम ने शहर के 5 सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. बुधवार देर रात आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है. शहर के भाठागांव इलाके में फिलहाल ये कार्रवाई की जा रही है. आयकर विभाग की 15 से 20 सदस्यीय टीम सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर जांच कर रही है. माना जा रहा है कि ज्वेलर्स के बाद काफी मात्रा में बेनामी स्टॉक मिले हैं. लाखों की लेने में गड़बड़ी (Fraud) की बात भी सामने आ रही है. फिलहाल, कार्रवाई की जा रही है. देर शाम तक और जानकारी निकलकर सामने आ सकती है.

इन ठिकानों पर दबिश

आयकर विभाग की टीम रायपुर के भाठागांव इलाके में कार्रवाई की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, सराफा करोबारी अनमोल ज्वेलर्स, गुरुदेव ज्वेलर्स, अलंकार ज्वेलर्स और लक्ष्मी ज्वेलर्स पर एक साथ आयकर विभाग की टीम ने एक साथ दबिश की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम को मात्रा से अधिक स्टॉक मिला है. साथ ही लाखों रुपए के लेनदेन की गड़बड़ी मिलने की खबर सामने आ रही है.

रायपुर के सराफा कारोबारियों पर आईटी की टीम ने दबिश दी बै. (Demo Pic)


 

स्टील कारोबारी पर भी हुई थी कार्रवाई

मालूम हो कि हाल ही में कई स्टील कारोबारियों (Steel Industrialists) के ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग (Income Tax Investigation Wing) ने दबिश दी थी. प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आयकर की डेढ़ सौ से अधिक अधिकारी व कर्मचारियों की टीम ने बीते 26 नवंबर की शाम को दबिश दी. इनके साथ करीब 100 पुलिस कर्मी भी थे. टीम ने सरिया, स्टील और स्पंज आयरन कारोबारियों के तीन समूहों के 30 ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच की थी. इसमें कोलकाता, रायपुर और दुर्ग स्थित 13 फैक्ट्री, दफ्तर और घर शामिल थे.

 

ये भी पढ़ें: 

NGO घोटाला: हाईकोर्ट के आदेश पर भोपाल CBI ने दर्ज किया दोषी IAS अफसरों पर FIR

राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान पर रमन सिंह ने कहा- पूरे देश कर रहा था इस फैसले का इंतजार

 धान खरीदी पर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, प्रदेश सरकार को दी ये सलाह  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर