लाइव टीवी

निकाय चुनाव में जिताऊ प्रत्याशी की तलाश में अजीत जोगी, BJP-कांग्रेस को देंगे चुनौती

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 22, 2019, 8:36 AM IST
निकाय चुनाव में जिताऊ प्रत्याशी की तलाश में अजीत जोगी, BJP-कांग्रेस को देंगे चुनौती
छत्तीसगढ़ के 10 नगर निकमों समेत नगर पालिका व पंचायतों में इस साल के आखिर में चुनाव होने हैं. फाइल फोटो

नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body election) में पहली पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी जोगी कांग्रेस भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शहरी सरकार के लिए निकाय चुनाव (Election) का नगाड़ा बज चुका है. इसके लिए राजनीतिक दलो ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body election) में पहली पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (जोगी कांग्रेस) भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. इसके लिए पार्टी स्तर पर रणनीति तैयार करने की कवायद की जा रही है. पार्टी के आला नेता जिलावार पदाधिकारी और कार्यक​र्ताओं की बैठकें भी ले रहे हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 10 नगर निकमों समेत नगर पालिका व पंचायतों में इस साल के आखिर में चुनाव होने हैं. नगरीय निकाय के चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है और इस बार के निकाय चुनावों में जोगी कांग्रेस (Congress) भी पूरे दन-खम के साथ ताल ठोकने की तैयारी में है. हालांकि मौजूदा दौर में अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी मुश्किल दौर से गुजर रही है. क्योंकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी झूठे शपथ पत्र के आरोप में जेल में हैं. पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यक्रर्ता कांग्रेस और बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जोगी कांग्रेस के प्रवक्ता इकबाल रिजवी का कहना है कि निकाय चुनावो में जोगी कांग्रेस जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी ही चुनावी मैदान में उतारेगी. इसके लिए पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से चर्चा की जा रही है.

बीजेपी और कांग्रेस के लिए भी चुनौती
दूसरी ओर बीजेपी भी इन नगरीय निकाय के चुनावो को किसी चुनौती से कम नहीं आंक रही है. इसी लिए वो अपनी पार्टी के फायर ब्रांड नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहारा लेने की योजना बना रही है. बीजेपी प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने का कहना है कि चुनाव में हर दल और प्रत्याशी से चुनौती होती है. फिर भी हमें उम्मीद हैं कि नगरीय निकाय के चुनावों में लोकसभा चुनाव 2019 जैसे ही परिणाम आएंगे. वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि विधानसभा के चुनाव के बाद से स्थानीय स्तर पर जनता कांग्रेस के साथ है. भूपेश सरकार के कार्यों और योजनाओं के दम पर निकाय चुनाव में कांग्रेस को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन रूट पर चलेंगे ये स्पेशल ट्रेन 

चित्रकोट सीट पर 21 अक्टूबर को होगा उपचुनाव, 24 को आएंगे नतीजे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...