लाइव टीवी

पंचायत चुनाव में हर सीट पर प्रत्याशी उतारेगी जेसीसीजे: पूर्व सीएम अजीत जोगी
Raipur News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: December 26, 2019, 11:58 AM IST
पंचायत चुनाव में हर सीट पर प्रत्याशी उतारेगी जेसीसीजे: पूर्व सीएम अजीत जोगी
पूर्व सीएम अजीत जोगी. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) का बिगुल बज चुका है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) का बिगुल बज चुका है. मतदान (Voting) और मतगणना (Result) की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है. ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. प्रदेश में तीसरे मोर्चे के रूप में काम कर रही पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) ने भी पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी का दावा है कि चुनाव को देखते हुए रणनीति बनाकर उसपर अमल करना भी शुरू कर दिया गया है.

पंचायत (Panchayat) के चुनावों (Election) को लेकर जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत (Panchayat) की सभी सीटो पर चुनाव लड़ेगी. अजीत जोगी का कहना है कि नगरीय निकायों में पैसों का खेल होता हैं. त्रिस्तरीय पंचायतों में पैसों का खेल नहीं चल पाता है. इसलिए हमारा फोकस पंचायतों में ज्यादा से ज्यादा रहेगा. जोगी का कहना है कि आज के दौर में नगरीय निकाय चुनाव केवल पैसे वाले ही लड़ सकते हैं, लेकिन पंचायत के चुनावों में गरीबों के लिए राजनीति में आने का मौका है.

तीन चरणों में चुनाव
बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है. प्रदेश के सभी 27 जिलों के 1 लाख 75 हजार 768 त्रिस्तरीय पंचायतों में चुनाव होंगे. इस चुनाव में जिला पंचायत सदस्य ,जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंचों को जनता चुनेगी. त्रिस्तरीय पंचायत का चुनाव तीन चरणों में आगामी 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को होना है. चरणवार मतगणना भी इसी दौरान होगी.

ये भी पढ़ें:
कवर्धा के 2 पंचायतों में निर्दलीय पार्षदों के पास है शहर सत्ता की चाबी, साधने में लगी कांग्रेस-BJP 

दंतेवाड़ा में DD न्यूज के कैमरा पर्सन और 2 जवानों की हत्या करने वाला नक्सली गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर