लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 1 से 25 अप्रैल तक होगा फिजिकल टेस्ट
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 19, 2020, 10:34 AM IST
छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 1 से 25 अप्रैल तक होगा फिजिकल टेस्ट
(फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस आरक्षक (Police constable) भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical efficiency test) 1 अप्रैल से 25 अप्रैल तक होगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस आरक्षक (Police constable) भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical efficiency test) 1 अप्रैल से 25 अप्रैल तक होगा. पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया के लिए रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए आरक्षक भर्ती के लिए उम्मीद्वारों का दिन एवं तिथिवार कार्यक्रम सूची 28 मार्च तक जारी करने के निर्देश दिए है. डीजीपी ने आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की जानकारी व दिसम्बर 2017 में लिखित परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों को जानकारी के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए हैं.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि उम्मीद्वारों के रोल नम्बर की सूची प्रदर्शित करते हुए तिथिवार कार्यक्रम जिलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालयों, कंट्रोल रूम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालयों एवं जिले के सभी थानों में चस्पा करें. ताकि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीद्वारों को परीक्षा की तिथि ज्ञात हो सके और उम्मीद्वारों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. पुलिस मुख्यालय द्वारा जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया की तैयारी पूर्ण की जा चुकी है.

हाई कोर्ट ने दिया था निर्देश
गौरतलब है कि बिलासपुर हाई कोर्ट द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग को भर्ती के संबंध में आदेश जारी किया गया था. इसमें कहा गया था कि दिसंबर 2017 में विज्ञापित आरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों का संशोधित भर्ती नियम के तहत प्रावधानित् पांच इवेंटस में यथासंभव आरएफआईडी का प्रयोग करते हुए 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फेंक में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की जाए और 90 दिन के भीतर चयन सूची जारी की जाए.



ये भी पढ़ें:


OPINION: आपके लिए कितनी फायदेमंद है नरेन्द्र मोदी सरकार की 'विवाद से विश्वास योजना'? 

रमन सिंह के ओएसडी ओपी गुप्ता पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिवार समेत गायब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading