Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में 2 लाख तक की सैलरी की सरकारी नौकरी का मौका, गेट कूदकर इंटरव्यू देने पहुंचे बेरोजगार

छत्तीसगढ़ में 2 लाख तक की सैलरी की सरकारी नौकरी का मौका, गेट कूदकर इंटरव्यू देने पहुंचे बेरोजगार

स्वास्थ्य विभाग में भर्ती के लिए बेरोजगार गेट कूदकर इंटरव्यू देने पहुंचे.

स्वास्थ्य विभाग में भर्ती के लिए बेरोजगार गेट कूदकर इंटरव्यू देने पहुंचे.

Direct Recruitment in Health Department News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती ली जा रही है. इन पदों पर 9 हजार रुपये से 2 लाख रुपये तक प्रतिमाह की सैलरी निर्धारित की गई है. सरकारी विभाग में नौकरी के लिए सैकड़ों की संख्या में उम्मीद्वार पहुंच रहे हैं. बीते मंगलवार को उम्मीदवारों की भीड़ इतनी बढ़ गई कि विभाग को मुख्य गेट बंद करना पड़ा, जिसके बाद बेरोजगारों का एक वर्ग गेट कूदकर अंदर प्रवेश कर गया.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निकाली गयी भर्तियों में इंटरव्यू देने पहुंचे बेरोजगारों की भीड़ से कोविड के सारे प्रोटोकॉल स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में ही टूट गये. रायपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में ही बीते मंगलवार को कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई गयी. इंटरव्यू के लिए भीड़ ऐसी कि कई उम्मीद्वारों को गेट से कूदकर भीतर जाना पड़ा. दरअसल स्वास्थ्य विभाग द्वारा डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर से लेकर सिक्योरिटी गार्ड जैसे 202 पदों पर अस्थायी भर्ती के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के बावजूद एक साथ सभी अभ्यर्थियों को बुलाने से यहां अव्यवस्था का आलम दिखाई दिया.

भीड़ इतनी की सीएमएचओ कार्यालय से लेकर पूरी सड़क में उम्मीद्वार ही दिखाई दे रहे थे. यहां की व्यवस्था सम्भालने के लिए पुलिस को बुलाया गया, लेकिन उम्मीद्वारों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि पुलिस भी बेरोजगारों की भीड़ को सम्भालने में नाकाम रही. सीएमएचओ कार्यालय में ऐसी अव्यवस्था से उम्मीद्वारों में भी खासी नाराज़गी देखने को मिली. सिमगा से पहुंची योगिता वर्मा ने बताया कि उन्होने स्टाफ नर्स के लिये आवेदन किया है. योगिता ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से जब सारे काम ऑनलाइन किये जा रहे हैं तब भर्ती के लिए आवेदन क्यों ऑनलाइन नहीं मंगाये गये और एक साथ सभी पदों के उम्मीद्वारों को बुलाये जाने से बेहतर होता कि अलग-अलग पदों के लिए इंटरव्यू की तारीख अलग होती.

गेट कूदकर पहुंचे उम्मीद्वार
गरियाबंद से आये अनिल साहू ने बताया कि वे लैब टेक्निशियन के लिए इंटरव्यू देने यहां पहुंचे थे, लेकिन यहां फॉर्म भरकर पहुंचते तक ही गेट बंद कर दिया गया. उन्होंने कहा कि सीएमएचओ दफ्तर की अव्यवस्था की वजह से वो इंटरव्यू नहीं दे पाये साथ ही इतनी भीड़ में अपनी जान-जोखिम में डालकर यहां पहुंचे वो अलग. बता दें कि रायपुर का स्वास्थ्य विभाग 202 पदों पर भर्ती कर रहा है. इसमें 9000 से लेकर 200000 तक की सैलरी वाली जॉब है, जिसमें स्पेशलिस्ट, मेडिकल ऑफिसर, डेंटिस्ट, आयुष एमओ, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज, नर्सिंग स्टाफ, हाउस कीपिंग, डीईओ रजिस्ट्रेशन, ऑक्सीजन टेक्निशियन और स्टाफ, लैब टैक्निशियन, टेलीफोन ऑपरेटर और सिक्योरिटी गार्ड के पद थे जिनके लिए एक साथ सभी को इंटरव्यू के लिए बुला लिया गया था.

Tags: Job opportunity, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर