Home /News /chhattisgarh /

UPA सरकार में मंत्री रह चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 2014 से पहले नहीं हुआ देश का विकास

UPA सरकार में मंत्री रह चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 2014 से पहले नहीं हुआ देश का विकास

Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छत्तीसगढ़ दौरे पर कहा कि 2014 से पहले देश में विकास नहीं हुआ. उन्होंने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला.

Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छत्तीसगढ़ दौरे पर कहा कि 2014 से पहले देश में विकास नहीं हुआ. उन्होंने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला.

Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने रायपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. दरअसल, राहुल ने हाल ही में बयान दिया था कि ‘भारत दो भागों में बांट दिया गया है.’ इस पर सिंधिया ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि ऐसा बयान भारत का कोई नागरिक दे पाए. शायद राहुल गांधी का बयान उस संदर्भ में था कि 2014 से पहले एक ऐसा देश था जहां प्रगति नहीं होती थी. विकास नहीं होता था. केवल भ्रष्टाचार होता था और अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन होता था. पीएम मोदी के आने के बाद एक दूसरा देश निकला है. जहां भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा, जहां प्रगति के लिए विकास के द्वार खोले गए.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर जमकर बरसे. राहुल के हालिया बयान ‘भारत दो भागों में बांट दिया गया है’ पर सिंधिया ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि ऐसा बयान भारत का कोई नागरिक दे पाए. शायद राहुल गांधी का बयान उस संदर्भ में था कि 2014 से पहले एक ऐसा देश था जहां प्रगति नहीं होती थी. विकास नहीं होता था. केवल भ्रष्टाचार होता था और अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन होता था. पीएम मोदी के आने के बाद एक दूसरा देश निकला है. जहां भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा, जहां प्रगति के लिए विकास के द्वार खोले गए. अब विश्व पटल पर भारत उजागर हो रहा है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया UPA सरकार में भी कई बार मंत्री पद पर रह चुके हैं.

सिंधिया शनिवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर थे. उन्होंने भाजपा के कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने मीडिया से कहा कि कांग्रेस की वजह से छत्तीसगढ़ में हवाई यात्रा सुविधाओं के विस्तार में देरी हो रही है. प्रदेश की भूपेश सरकार हवाई सेवा विस्तार के लिए जमीन नहीं दे रही. बिलासपुर में जो जमीन आवंटित की गई थी, उसे रद्द कर दिया गया. रायपुर में भी रनवे तो हमने बढ़ा लिया, लेकिन उससे लगी सुविधाओं पर हम काम नहीं कर पा रहे. वहां विकास के विस्तार के लिए 24 एकड़ जमीन चाहिए, लेकिन राज्य सरकार ये नहीं दे रही.

सीएम नहीं ले रहे रुचि- सिंधिया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस मामले में बात करनी चाही, लेकिन वो इसमें रुचि नहीं ले रहे. उन्होंने बताया कि रायपुर हवाई अड्‌डे पर कार्गो सुविधा को बढ़ाया जाएगा. अभी कार्गो एरिया 460 वर्गमीटर में फैला है, इसे बढ़ाकर 4500 वर्गमीटर करने की प्लानिंग है. यह होगा तो यहां से रज 50 मीट्रिक टन कार्गो का व्यापार करना संभव हो जाएगा.

UPA में रहे मंत्री

गौरतलब है कि केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया 2004 और 2014 में मंत्री रहे. 2007 में उन्हें संचार और सूचना तकनीक मामलों का मंत्री बनाया गया था. 2009 में वे वाणिज्य व उद्योग मामलों के राज्य मंत्री बने और 2014 में वे ऊर्जा मंत्री बनाए गए. इसी तरह उनके पिता माधवराव सिंधिया भी केंद्र की राजीव गांधी और नरसिम्हाराव सरकार में केंद्रीय मंत्री थे. उन्होंने सिंधिया ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री, केंद्रीय नागर विमानन एवं पर्यटन मंत्री के अलावा मानव संसाधन विकास मंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी.

Tags: Chhattisgarh news, Jyotiraditya Scindia, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर