होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /खैरागढ़ उपचुनाव परिणाम: 10 में से 8 प्रत्याशियों को पछाड़ता नोटा, जीत की ओर तेजी से बढ़ती कांग्रेस

खैरागढ़ उपचुनाव परिणाम: 10 में से 8 प्रत्याशियों को पछाड़ता नोटा, जीत की ओर तेजी से बढ़ती कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस जीत की ओर बढ़ रही है.

छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस जीत की ओर बढ़ रही है.

Khairagarh by-election result 2022: छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में परिणाम एकतरफा कांग्रेस की पक्ष में जाता न ...अधिक पढ़ें

रायपुर. खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीत की ओर तेजी से आगे बढ़ रही हैं. दोपहर साढ़े 1 बजे तक 10वें राउंड की गिनती पूरी कर ली गई थी, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा नीलांबर वर्मा 12155 वोटों से आगे थीं. दूसरे नंबर बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल हैं. कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी के बीच वोटों का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस की प्रत्याशी बीजेपी के कोमल जंघेल से 1175 वोटों से आगे थीं, जो 12वें राउंड में बढ़कर 11167 हो गई. खैरागढ़ विधानसभा के लिए कुल 21 राउंड की मतगणना होगी.

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भले ही कांग्रेस प्रत्याशी जीत की ओर बढ़ रही हैं और उनका सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी से ही है, लेकिन चुनावी मैदान में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. दस में से 8 प्रत्याशियों से ज्यादा तो जनता ने नोटा को पसंद किया है. शनिवार की दोपहर एक बजे तक की गई मतगणना के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को सबसे ज्यादा 45766 वोट मिले थे. 33863 वोटों के साथ बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल दूसरे नंबर पर थे. इनके अलावा सभी 8 प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिले थे. मतगणना स्थल पर कांग्रेस प्रत्याशी की लीड का जश्न मनाया जा रहा है. बीजेपी समेत अन्य प्रत्याशी भी मतगणना केन्द्र में मौजूद नजर आए.

इनको नोटा से भी कम वोट
निर्वाचन आयोग द्वारा दोपहर एक बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे से नरेंद्र सोनी को 561, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी से मोहन भारती को 222, फॉरवर्ड डमेक्रेटिक लेबर पार्टी से विप्लव साहू को 1183, अरुणा बनाफर निर्दलीय को 312, साधुराम धुर्वे निर्दलीय को 382, नितिन कुमार भांडेकर निर्दलीय को 799, आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से ढालचंद साहू को 196, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से संतोषी प्रधान को 387 वोट मिले थे. जबकि नोटा को इन सब पर भारी था. दोपहर एक बजे तक हुई मतगणना में नोटा को 1497 वोट मिल चुके थे. कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी के बाद नोटा क्रमश: तीसरे नंबर पर है.

Tags: By election, Chhattisgarh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें