कोरबा की गोल्डन गर्ल श्रुति यादव ने रिनाउंड शूट के लिए किया क्वालिफ़ाई
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ के कोरबा की गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर निशानेबाज़ श्रुति यादव के नाम एक और सफलता जुड़ गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा की गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर निशानेबाज़ श्रुति यादव के नाम एक और सफलता जुड़ गई है. केरल के त्रिवेन्द्रम में आयोजित की जा रही नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर-पिस्टल प्रतियोगिता में 549 अंक अर्जित करते हुए श्रुति यादव ने इतिहास रचा है. श्रुति यादव छत्तीसगढ़ राज्य की पहली महिला निशानेबाज़ बन गई हैं, जिन्होनें इंडियन शूटिंग टीम ट्रायल और रिनाउंड शूट के लिए क्वालिफ़ाई किया है.

श्रुति से पहले इससे पहले छत्तीसगढ़ के किसी निशानेबाज़ ने भी इन ट्रायल के लिए क्वालिफ़ाई नहीं किया है. बता दें कि श्रुति यादव पिछले तीन वर्षों से छत्तीसगढ़ राज्य की शूटिंग चैम्पियन रही हैं और वे राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. श्रुति कोरबा जिले और छत्तीसगढ़ राज्य की एकमात्र महिला निशानेबाज हैं, जो 10 मीटर एयर-पिस्टल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप 2018 में एक बार फिर से राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं और पहले भी इस प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करती रही हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मतदान के बाद कांग्रेस में उठी 'गद्दारों' को बाहर करने की मांग



प्रदेश की पहली महिला शूटर



श्रुति ने अब तक छह राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर कई मेडल जीते हैं. महिला वर्ग में वह छत्तीसगढ़ से एक मात्र निशानेबाज श्रुति यादव ने पिछले साल सितंबर में आयोजित 16वीं छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय निशानेबाजी प्रतियोगिता 2017 में भाग लेते हुए उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया है. रायपुर में आयोजित इस स्पर्धा के एक इवेंट में जहां उन्होंने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है तो दूसरे इवेंट में रजत पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया. श्रुति ने दस मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड पर निशाना लगाया और एक अन्य ईवेंट में सिल्वर मेडल प्राप्त किया था.

ये भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेजों के सहारे 29 साल की नौकरी, पकड़ा गया तो खानी पड़ी जेल की हवा

दिल्ली ओपन में भी मिली थी सफलता
इसी माह दिल्ली में आयोजित ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में अपनी बंदूक से लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाते हुए उपविजेता का खिताब हासिल किया. अपने उम्दा प्रदर्शन से गोल्डन गर्ल कही जाने वाली शूटर श्रुति लगातार पदकों की झड़ी लगा रही और पिछली स्पर्धा में उन्होंने दस मीटर एयर पिस्टल ओपन में रजत पदक पर निशाना साधा था. बाल्कोनगर में रहने वाली श्रुति ने साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन (एसडीडीआरए) के तत्वावधान में सिरीफोर्ट शूटिंग रेंज में आयोजित प्रतियोगिता में 267 अंक अर्जित किए थे. अपने प्रदर्शन के बूते उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया और त्रिवेंद्रम नेशनल में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने चुनी गई थी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर धमतरी के तहसीलदार निलंबित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading