'पुलिस वाले घर में घुसे, गैंगरेप किया और लूट लिए संदूक में रखे 1 लाख रुपये'

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Korea) जिले के खड़गवां थाना क्षेत्र की निवासी महिला ने पुलिस (Police) पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 12:14 PM IST
'पुलिस वाले घर में घुसे, गैंगरेप किया और लूट लिए संदूक में रखे 1 लाख रुपये'
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 12:14 PM IST
रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Korea) जिले में पुलिस (Police) पर गंभीर आरोप लगे हैं. जिले के खड़गवां पुलिस थाना क्षेत्र की निवासी महिला ने पुलिस पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि पुलिस टीआई और दो आरक्षकों ने न सिर्फ उसके साथ गैंगरेप (Gangrape) किया. बल्कि उसके घर की संदूक में रखे करीब एक लाख रुपये भी लूट (Loot) लिए. मामले में शिकायत और कार्रवाई के लिए वो दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रही हैं. इसी सिलसिले में पीड़िता इन दिनों राजधानी रायपुर पहुंची है.

महिला का आरोप है कि कोरिया जिले के खड़गवां के तत्कालीन थाना प्रभारी ओमशंकर साहू, आरक्षक जस्सी और सुरेश तिग्गा ने उसके साथ गैंगरेप (Gamgrape) किया और उसके पास रखे करीब 1 लाख रुपये की लूट भी की. महिला ने लिखित में की शिकायत में बताया कि उसके पति को पुलिस वालों ने किसी पूराने प्रकरण में धारा 420 के तहत खड़गवां थाने में बंद करने के बाद एक लाख रुपये की घूस मांगी थी. थाना प्रभारी ने कहा कि एक लाख रुपये दे दो तो हम तुम्हारे पति को छोड़ देंगे.

नशे की गोली खिलाई
महिला की मानें तो जब वो अपने घर रुपयों को लेने गई तो उसके पीछे खड़गवां थाना प्रभारी ओमप्रकाश साहू और दो आरक्षक भी गए थे. फिर उसे अकेले पाकार तीनों ने धमकी देकर जबरन नशे की गोलियां खिलाई और उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद पैसे भी लूट लिए. विरोध करने पर जिंदा जलाने की धमकी भी दी गई. इसके बाद जब उसका पति छूट कर आया तो उसने बीते 18 अगस्त को उसे पूरी घटना बताई.

Chhattisgarh, HM, Gang Rape
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू.


अफसरों ने नहीं की मदद
शिकायकर्ता के मुताबिक 20 अगस्त को सरगुजा आईजी, गृहमंत्री और राष्ट्रपति को लिखित में शिकायत की, लेकिन शिकायत करने के बाद भी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई अब तक नहीं हुई है. सामाजिक कार्यकर्ता ममता शर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में वे बीते 28 अगस्त को ही गृहमंत्री से मिलकर सीआईडी की जांच की मांग की हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस पर कार्रवाई के आश्वासन दिए हैं. हालांकि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का कहना है कि पीड़िता को जांच के लिए भटकने की जरुरत नहीं है. जांच के बाद उसे न्याय जरूर मिलेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: भगवान गणेश की पूजा के लिए घर से भागे मुस्लिम बच्चे, फूटपाथ पर गुजारी रात, चंदा मांगे और.. 

ये भी पढ़ें:- अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...