कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा, अब ये होगा नाम
Raipur News in Hindi

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा, अब ये होगा नाम
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है. ( फाइल फोटो)

. अब ​इस विश्वविद्यालय का नाम चंदूलाल चंन्द्राकर पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (Chandrakar University of Journalism and Mass Communication) रखने का निर्णय हुआ है.

  • Share this:
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पहली बार मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों पर चर्चा हुई. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मुम्बई से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए.

इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. प्रदेश के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय का नाम बदलने का निर्णय भी लिया गया. अब ​इस विश्वविद्यालय का नाम चंदूलाल चंन्द्राकर पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रखने का निर्णय हुआ है. स्व. चंदूलाल चन्द्राकार वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व पत्रकार रह चुके हैं. उन्होंने देश के कई नामी अखबार समूहों में वरिष्ठ पदों पर सेवाएं दी हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक युवक का ​कोविड 19 टेस्ट की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के लिए सैंपल का रीटेस्ट किया जा रहा है. ये दूसरा मामला है, जब प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले रायपुर की युवति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, युवती की फर्स्ट और सेकेंड दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका इलाज रायपुर के एम्स में किया जा रहा है.



छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी पुष्ट जानकारी देने के लिए नियुक्त किए गए प्रवक्ता डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने न्यूज 18 को बताया कि राजनांदगांव में एक युवक की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दो दिन से युवक को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. बुधवार को टेस्ट की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद फिर से सैंपल की दोबारा जांच कराई जा रही है. सैंपल की सेकेंड रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि होगी कि युवक में कोरोना का संक्रमण है या नहीं. आज देर शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है. फिलहाल युवक को चिकित्सकों की निगरानी में जिला अस्पताल में ही रखा गया है.



ये भी पढ़े- 

Coronavirus: लॉकडाउन में यह काम कर बुरे फंसे पप्पू यादव, दर्ज हुआ केस

कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading