छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 68 अफसरों के तबादले

बलरामपुर के कलेक्टर तीरथ अग्रवाल को जांजगीर चांपा का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा सुरेन्द्र सिंह वैद्य को संयुक्त कलेक्टर दुर्ग से संयुक्त कलेक्टर कांकेर नियुक्त किया गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 7:21 PM IST
छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 68 अफसरों के तबादले
छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक सर्जरी. सीएम भूपेश बघेल, फाइल फोटो
News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 7:21 PM IST
छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने सोमवार की शाम को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है. इसके तहत 68 अफसरों के तबादले किए गए हैं. बलरामपुर के कलेक्टर तीरथ अग्रवाल को जांजगीर चांपा का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा सुरेन्द्र सिंह वैद्य को संयुक्त कलेक्टर दुर्ग से संयुक्त कलेक्टर कांकेर नियुक्त किया गया है. सचिन भूतड़ा को डिप्टी कलेक्टर बलौदाबाजार से डिप्टी कलेक्टर जांजगीर चांपा, निष्ठा पांडेय को संयुक्त कलेक्टर कोरबा से संयुक्त कलेक्टर रायगढ़ नियु​क्त किया गया है.

राज्य सरकार ने भिलाई निगम के बाद बाकी निगमों के भी आयुक्त को बदल दिया है. इसमें दुर्ग, भिलाई-3 चरोदा, बीरगांव, बस्तर, धमतरी और रायगढ़ निगम के आयुक्त शामिल हैं. सरकार ने दुर्ग निगम से आयुक्त सुनील अग्रहरि को हटाकर इंद्रजीत बर्मन को जिम्मेदारी दी है. इंद्रजीत अभी जांजगीर चांपा में संयुक्त कलेक्टर है. इसके अलावा भिलाई-3 चरोदा निगम के आयुक्त की कमान कीर्तिमान सिंह राठौर संभालेंगे. राठौर अभी बिलासपुर में डिप्टी कलेक्टर हैं. इनके साथ ही 68 अफसरों के तबादले किए गए हैं.

लंबे समय से चल रही थी चर्चा
बता दें कि प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की चर्चा लंबे समय से चल रही थी. इसके बाद आज राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की चर्चा थी. आने वाले दिनों में विभागवार अधिकारियों की तबादला सूचि भी जारी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: सीधी-साधी गाय ने नये मालिक को दौड़ा-दौड़ा कर मारा, उपभोक्ता फोरम पहुंचा मामला 

ये भी पढ़ेंनक्सलगढ़ में अब नशे की तस्करी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 1 करोड़ का गांजा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...