लाइव टीवी

रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा आज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत करेंगे सत्र का संचालन

News18 Chhattisgarh
Updated: November 4, 2019, 8:59 AM IST
रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा आज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत करेंगे सत्र का संचालन
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत पहले सत्र का संचालन करेंगे.

आखिरी सामान्य सभा में शहर विकास से जुड़े एजेंडे सहित एक घंटे का प्रश्नकाल भी होगा. निकाय चुनाव से पहले वर्तमान परिषद की ये अंतिम सामान्य सभा है. महापौर प्रमोद दूबे ने बताया कि सामान्य सभा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने आने के लिए अनुमति दे दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) की अंतिम सामान्य सभा बेहद खास होने वाली है. निगम के इस कार्यकाल की आखिरी सामान्य सभा (Last General Assembly) आज सोमवार 4 नवंबर को बुलाई गई है. इसे यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. इस सभा में राजधानी के तमाम 70 वार्ड के पार्षद (Councilor) तो शामिल होंगे ही साथ ही साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Dr. Charan Das Mahant) और रायपुर विधानसभा के विधायक और सांसद भी इसमें विशेष रूप से आमंत्रित किए गए हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ही पहले सत्र का संचालन करेंगे. वह सदन के तमाम पार्षदों को टिप्स भी देंगे.

निकाय चुनाव से पहले वर्तमान परिषद की अंतिम सामान्य सभा

इस आखिरी सामान्य सभा में शहर विकास से जुड़े एजेंडे सहित एक घंटे का प्रश्नकाल भी होगा. निकाय चुनाव से पहले वर्तमान परिषद की ये अंतिम सामान्य सभा है. महापौर प्रमोद दूबे ने बताया कि सामान्य सभा में डॉ. चरणदास महंत ने आने के लिए अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा कि महंत जी उच्च सदन के प्रतिनिधि हैं. वह इस बारे में टिप्स देने जरूर आएंगे कि नगरी सरकार का सदन आने वाले दिनों में कैसे चले और विचारधाराओं के अनुरूप विकास को कैसे बढ़ावा मिले.

रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा में शहर विकास से जुड़े एजेंडे सहित एक घंटे का प्रश्नकाल भी होगा.


प्रमोद दूबे ने कहा कि इसके अलावा रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर उत्तर क्षेत्र विधायक कुलदीप जुनेजा, पश्चिम क्षेत्र विधायक विकास उपाध्याय के अलावा धरसींवा क्षेत्र की विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा और सांसद सुनील सोनी भी मौजूद रहेंगे.

(रायपुर से देवव्रत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - महिला से रेप कर बनाया वीडियो, फिर वायरल करने की धमकी देकर करता रहा ब्लैकमेल
Loading...

ये भी पढ़ें - BJP के प्रदेश कार्यालय में पूर्व पार्षद का हंगामा, देखें वायरल VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...