लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे छत्तीसगढ़ के नेता, मिली ये जिम्मेदारी

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 17, 2019, 4:26 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे छत्तीसगढ़ के नेता, मिली ये जिम्मेदारी
कांग्रेस से छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव जहां झारखंड में कांग्रेस के चुनाव छानबीन समिति के अध्यक्ष हैं.

झारखंड (Jharkhand) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • Share this:
रायपुर. झारखंड (Jharkhand) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. कांग्रेस (Congress) से छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) जहां झारखंड में कांग्रेस के चुनाव छानबीन समिति के अध्यक्ष हैं. वहीं अब मंत्री शिव डहरिया (Shiv Dahariya) और विधायक विकास उपाध्याय (Vikas Upadhyay) को रीजनल ऑब्जर्वर बनाया गया है. बीजेपी (BJP) से भी राम विचार नेताम (Ram Vichar Netam) झारखंड के चुनाव प्रभारी और स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. इसके अलावा अन्य नेताओं को भी जिम्मेदारियां बांटी गई हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के नेताओं पर एआईसीसी ने खूब भरोसा जताया है. एआईसीसी (AICC) ने इसे लेकर आदेश भी जारी किया है. मंत्री शिव डहरिया और विधायक विकास उपाध्याय वहां होने वाले विधानसभा चुनाव में चुनावी कार्यक्रमों को संपन्न कराने का काम करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि झारखंड समीपवर्ती राज्य है, वहां का खानपान और रहनसहन छत्तीसगढ़ से काफी मिलता जूलता है. यही वजह है कि यहां के नेता वहां बेहतर कमान संभाल सकते हैं.

हर चुनाव महत्वपूर्ण
कांग्रेस के झारखंड चुनाव छानबीन समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव का कहना है कि किसी भी चुनाव को कम नहीं आंकना चाहिए, लेकिन यह जरूर है कि जिस तरह से वहां सरकार के खिलाफ नाराजगी है. इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा. हम मेहनत लगातार कर रहे हैं. हालांकि बीजेपी से केवल रामविचार नेताम को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. बीजेपी के स्टार प्रचारकों में भी केवल उन्हीं का नाम है. डॉ. रमन सिंह को भी शामिल नहीं किया गया. बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि कांग्रेस के पास राष्ट्रीय स्तर के नेता मजबूत नहीं है. इसलिए राज्य के नेताओं से काम चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: माता कौशल्या की जन्म तारीख बताओ और इनाम में 11 लाख रुपये पाओ 

भाई से नाराज होकर घर से निकली युवती से गैंगरेप, पंचायत ने पीड़िता पर ही लगाया जुर्माना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...