Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Liquor Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगी शराब, जानें कैसे करना होगा ऑर्डर

Chhattisgarh Liquor Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगी शराब, जानें कैसे करना होगा ऑर्डर

Chhattisgarh News in Hindi: छत्तीसगढ़ में अब ऑनलाइन मिलेगी शराब.

Chhattisgarh News in Hindi: छत्तीसगढ़ में अब ऑनलाइन मिलेगी शराब.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News Today) में कोरोना (Chhattisgarh Corona Cases) के बढ़ते मामलों के साथ अब एक बार फिर सरकार ऑनलाइन शराब बेचेगी. इसके लिए csmcl Online App से या https://csmcl.in की वेबसाइट पर जाकर अपना ऑर्डर प्लेस करना होगा. इसके लिए यूजर को अपना मोबाइल नंबर, आधार और पूरा पता देना होगा. ऑर्डर पर यूजर को डिलीवरी चार्ज भी लग सकता है. हालांकि, ऑफलाइन भी दुकानों से शराब बेची जाएगी. सरकार ने शराब दुकानों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) बढ़ने के साथ अब फिर से शराब ऑनलाइन (Online Liquor App) बेची जाएगी. प्रदेश के आबकारी मंत्री के निर्देश के बाद अब जिला स्तर के अधिकारियों को अपने-अपने शहरों में ऑनलाइन शराब की बिक्री करने को कहा गया है. हालांकि, ऑफलाइन भी दुकान से शराब मिलेगी. सरकार ने शराब दुकानों में भीड़ कम करने के लिए ऐसा फैसला लिया है. आबकी मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों से कहा कि सभी देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में सैनिटाइजेशन, बैरिकेडिंग की जाए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो यह जिला प्रबंधकों को देखना होगा. अब छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने भी सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं.

आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि csmcl Online नाम के ऐप से या https://csmcl.in की वेबसाइट पर ग्राहक शराब ऑर्डर किया जा सकता है. ऑर्डर करने से पहले ग्राहकों को अपना  मोबाइल नंबर, आधार कार्ड डिटेल और पूरा पता देना होगा. ऑनलाइन ऑर्डर प्लेस करने के समय यूजर को शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर या साइट पर दिखेगा. इसके बाद ग्राहक के बताए पते पर डिलीवरी एजेंट शराब पहुंचा देगा. इसके लिए ग्रहकों को डिलीवरी चार्ज भी देना पड़ सकता है.

15-18 साल के बच्चों के हो रहा टीकाकरण

कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. सरकार का कहना है कि 3 जनवरी को इस आयु वर्ग के टीकाकरण की शुरूआत के बाद पहले चार दिनों में ही कुल लक्ष्य के 38 प्रतिशत किशोरों को टीका लगाया जा चुका है. मुंगेली, राजनांदगांव, धमतरी और महासमुंद जिले में शुरूआती चार दिनों में ही कुल लक्ष्य के आधे से ज्यादा किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है. वहीं बालोद, बेमेतरा, कांकेर, गरियाबंद और कोंडागांव भी इसके करीब है.

chhattisgarh liquor news, chhattisgarh liquor online, chhattisgarh liquor home delivery, chhattisgarh liquor app, chhattisgarh liquor price 2022, csmcl.in, chhattisgarh liquor shop timming, chhattisgarh news, raipur news in hindi, ऑनलाइन शराब बुकिंग, ऑनलाइन शराब छत्तीसगढ़,

ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार की जानकारी और पूरा पता देना होगा.

ये भी पढ़ें: पिता और दादा-दादी की दर्दनाक मौत, 9 दिन पहले जन्मी मासूम का चेहरा तक नहीं देख सके

सभी जिलों में बनाए गए टीकाकरण साइट्स में बच्चे उत्साह से पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. साल 2005, 2006 और 2007 में पैदा हुए किशोरों का इन केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है. सरकार के मुताबिक, 3 जनवरी से 6 जनवरी के बीच मुंगेली जिले में कुल लक्ष्य के 67 प्रतिशत, राजनांदगांव में 57 प्रतिशत, धमतरी में 56 प्रतिशत और महासमुंद में 51 प्रतिशत किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है. वहीं बालोद और बेमेतरा में 15 से 18 वर्ष के 48-48 प्रतिशत, कांकेर में 47 प्रतिशत, गरियाबंद में 46 प्रतिशत, कोंडागांव में 45 प्रतिशत और बलौदाबाजार-भाटापारा में 40 प्रतिशत बच्चों को टीका लगाया जा चुका है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर