LIVE NOW

Chhattisgarh Election Live: पहले चरण की 10 सीटों पर वोटिंग शुरू

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होंगे. 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे.

Hindi.news18.com | November 12, 2018, 7:34 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 12, 2018

हाइलाइट्स

7:34 am (IST)
राजनांदगांव, जगदलपुर, चित्रकोट सहित 8 सीटों पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होंगे मतदान.

7:27 am (IST)
राजनांदगांव, जगदलपुर, चित्रकोट सहित 8 सीटों पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होंगे मतदान.

7:13 am (IST)
पहले चरण की 10 सीटों पर वोटिंग शुरू. नारायणपुर के भाजपा के प्रत्याशी व रमन कैबिनेट के मंत्री केदार कश्यप ने अपना वोट डाला.

8:29 pm (IST)

मनोज तिवारी ने कहा कि वे लोग देशभक्त और बुद्धिमान होते हैं, जिनकी मां छठपूजा करती हैं. इसके बाद मनोज ने कहा— सोनिया गांधी ने कभी छठ नहीं किया, अगर सोनिया जी छठ पूजा की होंती तो बड़ा बुद्धिमान..आता.. छठ की पूजा किया करिए आप लोग.. न कर सकें तो साथ में शामिल होइए.

8:28 pm (IST)
अंबिकापुर में प्रचार के लिए पहुंचे भाजपा के स्टार प्रचारक व दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने सोनिया गांधी को लेकर विवादित बयान दिया. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बयान दिया.

7:46 pm (IST)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण​ में कुल मतदाताओं में से 16 लाख 22 हजार 492 महिला, 15 लाख 57 हजार 435 पुरुष तथा 87 तृतीय लिंग मतदाता हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए कुल मतदान केन्द्रों की संख्या 4 हजार 336 है. इसमें बस्तर संभाग में 1190 और राजनांदगांव में 221 मतदान केन्द्र हैं. राजनांदगांव में संवेदनशील मतदान केन्दों की संख्या 256 है. राजतीनिक रूप से संवेदनशील बूथों की संख्या 396 बताई जा रही है.

7:41 pm (IST)
पहले चरण में कुल 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता हैं. पहले चरण के मतदान के लिए पुलिस और सुरक्षा बल के लगभग सवा लाख जवान तैनात हैं.

7:33 pm (IST)
पहले चरण में कुल 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता हैं. पहले चरण के मतदान के लिए पुलिस और सुरक्षा बल के लगभग सवा लाख जवान तैनात हैं.

5:36 pm (IST)
कोंडागांव में कांग्रेस प्रत्याशी व वर्तमान विधायक मोहन मारकाम से मारपीट हुई है.

4:46 pm (IST)
बालोद की सभा से लौट रहे सीएम डॉ. रमन सिंह का हेलीकॉप्टर भटक गया था. बालोद से बेमेतरा के लिए निकले सीएम डॉ. रमन सिंह का हेलीकॉप्टर सनौद के पास भटक गया था. हालांकि कुछ देर बाद सिग्नल मिलने पर हेलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पहुंचा.

LOAD MORE
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान सोमवार को शुरू हो गया है. पहले चरण में बस्तर संभाग की 12 व राजनांदगांव जिले की 6 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. इसमें से दस सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. इन सीटों पर दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी. बची आठ सीटों पर सुबह 8 से शाम पांच बजे तक मतदान होंगे. पहले चरण के मतदान से पहले नक्सल हिंसा प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है.

पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग करने लोग मतदान केन्द्रों में पहुंचने लगे हैं.

 

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading