रायपुर एयरपोर्ट से आज उड़ेंगी 7 फ्लाइट्स, यात्रियों के लिए बने नए नियम, ये है 30 जून तक का पूरा शेड्यूल
Raipur News in Hindi

रायपुर एयरपोर्ट से आज उड़ेंगी 7 फ्लाइट्स, यात्रियों के लिए बने नए नियम, ये है 30 जून तक का पूरा शेड्यूल
रायपुर एयरपोर्ट पर आज से शुरू होंगी फ्लाइट.

निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि यहां से जाने पर आने वाले सभी यात्रियों से जानकारी ली जाएगी. साथी दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा.

  • Share this:
रायपुर. सोमवार से शुरू हो रही घरेलू उड़ान (Domestic Flights) सेवा के लिए रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekananda Airport, Raipur) पूरी तरह तैयार है. यहां एयरपोर्ट अथॉरिटी और जिला प्रशासन ने मिलकर सभी तैयारियां कर ली है. यहां से दूसरे शहर जाने और दूसरे शहर से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट में विशेष व्यवस्था की गई है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके, यात्रियों की स्क्रीनिंग हो सके और उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

विमान कंपनियों द्वारा डीजीसीए को दिए शेड्यूल के मुताबिक सुबह सबसे पहले इंडिगो की कोलकाता की फ्लाइट रायपुर पहुंचेंगी. वहीं विस्तारा की दिल्ली फ्लाइट कल जाने वाली आखिरी फ्लाइट होगी.

ये है 25 मई से 30 जून तक का फ्लाइट शेड्यूल 



इंडिगो की कोलकाता से आने वाली फ्लाइट E245 सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. इसके बाद एयर इंडिया की दिल्ली की फ्लाइट AI469 सुबह 8:55 पर रायपुर पहुंचेगी. कोलकाता के लिए इंडिगो की 6E811 की फ्लाइट सुबह 8:30 बजे रवाना होगी. फिर दिल्ली से इंडिगो की 6E 2757 सुबह 9 बजे रायपुर पहुंचेगी और 6E 2486 सुबह 9:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी. दिल्ली के लिए ही एयर इंडिया की फ्लाइट AI470 सुबह 10:30 बजे रवाना होगी.



इसके बाद सुबह 11 बजे इंडिगो की 6E 744 हैदराबाद से रायपुर पहुंचेगी और 6E 752 सुबह 11:30 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होगी. इसके बाद दोपहर 2:50 पर बेंगलुरु से 6E 823 रायपुर पहुंचेगी और 6E 492 अपरान्ह 3:25 पर बेंगलुरु के लिए रवाना होगी. इसके बाद शाम 7:00 बजे  दिल्ली से  इंडिगो की फ्लाइट 6E 2912 रायपुर पहुंचेगी और फिर शाम 7:30 बजे इंडिगो की ही फ्लाइट 2454 दिल्ली के लिए रवाना होगी. इसके बाद  दिल्ली से ही  विस्तारा की UK 797 शाम 7:45 को रायपुर पहुंचेगी और रात 8:30 बजे दिल्ली के लिए आखिरी फ्लाइट UK798 विस्तारा की होगी.

covid 19 in chhattisgarh, flights schedule, raipur airport new schedule, lockdown flight schedule, new rules for airport, flights from raipur, flight booking from raipur, रायपुर एय़रपोर्ट, रायपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट, फ्लाइट का शेड्यूल, रायपुर से फ्लाइट का शेड्यूल, फ्लाइट के नए नियम, रायपुर एयरपोर्ट
यात्रियों के लिए नए नियम तक कर दिए गए हैं.


यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन

रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहायक ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा सारी तैयारियां कर ली गई है. नई गाइडलाइन का पालन करने के लिए यात्रियों को 2 घंटे पहले एयरपोर्ट आना होगा ताकि सभी आवश्यक दिशा निर्देशों को पूरा किया जा सके.

क्वारंटाइन के नियमों का करना होगा पालन

वहीं जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों को लेकर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि यहां से जाने पर आने वाले सभी यात्रियों को एक फॉर्म भरा जाएगा और जानकारी ली जाएगी. साथी दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा. इसके लिए 18 होटल तय किए गए हैं जहां पेड क्वारंटाइन पर यात्री रह सकते हैं जिसका खर्च खुद यात्री को ही वहन करना होगा.

ये भी पढ़ें: 

फेसबुक लाइव में CM भूपेश बघेल पर किया गलत कमेंट, पुलिस ने दर्ज किया FIR 

 

छत्तीसगढ़ में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय, सिर्फ 62 ब्लॉक 'सेफ', जानिए आपके शहर का हाल 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading