लॉकडाउन में भी गूंजेगी शहनाई, सात फेरों से पहले पूरी करनी होंगी ये शर्त
Raipur News in Hindi

लॉकडाउन में भी गूंजेगी शहनाई, सात फेरों से पहले पूरी करनी होंगी ये शर्त
लोगों को नियमों का पालन करना होगा. (Demo PIc)

रायपुर जिले के चार तहसीलदारों को शादी की परमिशन देने के लिए अधिकृत किया गया है.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown 4.0) का दायर बढ़ा दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन 4 में कुछ रियायत भी मिली है. लॉकडाउन का सीधा असर शादियों पर पड़ा है. शादी (Marriage) न के बराबर हो रही है. लॉकडाउन और कोविड -19 के संक्रमण को रोकने वैवाहिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. मांगलिक कार्यक्रमों में भीड़ की वजह से संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ था. मगर अब शर्तों के आधार पर विवाह के लिए अनुमति दी जाएगी.

रायपुर जिले के चार तहसीलदारों को शादी की परमिशन देने के लिए अधिकृत किया गया है. इस साल कोरोना संक्रमण की वजह से चार सौ से अधिक वैवाहिक कार्यक्रमों को स्थगित करना पड़ा है. इसमें बड़ा नुकसान, कैटर्स, व्यवसाइयों के साथ-साथ अन्य लोगों का हुआ है. वैवाहिक कार्यक्रम नहीं होने की वजह से विवाह कार्यक्रमों में सोना-चांदी, बैण्डबाजा, कपड़ा व्यवसाई सहित अन्य वर्ग को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इससे अलग बात यह है कि शहनाइयों की गूंज इस बार थम गई है.

नया निर्देश



अब जिल के अलग-अलग ब्लॉकों के लिए तहसीलदार को वैवाहिक कार्यक्रम और अंतिम संस्कार के लिए अनुमति जारी करने का अधिकार जारी कर दिया गया है. इसके लिए रायपुर के अपर कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया है. इसके तहत तहसीलदारों को अनुमति देने अधिकृत किया गया है.



कहां कौन देगा अनुमति

रायपुर में तहसीलदार अमित कुमार बेक,तिल्दा में राकेश ध्रुव,आरंग में नरेन्द्र कुमार बंजारा, अभनपुर में शशिकांत कुर्रे को अधिकृत किया गया है. साथ ही वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए 10 व्यक्तियों को फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करने के आधार पर अनुमति देने अधिकृत किया गया है. साथ अंतिम संस्कार के लिए भी संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार अनुमति दे सकेगें.

ये भी पढ़ें: 

मुंगेली के क्वारंटाइन सेंटर में बवाल, पुलिस ने 22 मजदूरों पर दर्ज किया FIR 

12 दिनों से अजीत जोगी के ब्रेन में कोई एक्टिविटी नहीं, हेल्थ बुलेटिन में डॉक्टरों ने दी ये जानकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading