भूपेश बघेल की सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने नकारा: डॉ. रमन सिंह

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद भूपेश सरकार ने बदलापुर की राजनीति करनी चाही. प्रशासनिक आतंकवाद फैलाया.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 3:34 PM IST
भूपेश बघेल की सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने नकारा: डॉ. रमन सिंह
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 3:34 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को मिले भारी बहुमत के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉंफ्रेंस की. डॉ. रमन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दम पर इतनी बड़ी जीत बीजेपी को मिली है. इसके लिए पूरे छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता उन्हें बधाई देते हैं. इस कॉंफ्रेंस में डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश की भूपेश सरकार को जमकर निशाना बनाया. डॉ. रमन ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भूपेश सरकार को नाकार दिया है. पांच महीने में ही जनता भूपेश सरकार के कामकाज से त्रस्त हो गई है.

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद भूपेश सरकार ने बदलापुर की राजनीति करनी चाही. प्रशासनिक आतंकवाद फैलाया. छत्तीसगढ़ में इस तरह की राजनीति नहीं चलती इसका प्रमाण लोकसभा चुनाव परिणाम हैं. डॉ. सिंह ने कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले भूपेश बघेल कहते थे कि छत्तीसगढ़ राज्य में जिस पार्टी की सरकार रहती है, लोकसभा चुनाव में उसके सांसदों को ही जीत मिलती है. इसलिए इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के 11 सांसद प्रदेश से आएंगे, लेकिन नतीजा सबक सामने है.



चुनावी समर में सीएम भूपेश बघेल द्वारा पीएम नरेन्द्र मोदी को आइना भेजने को लेकर भी डॉ. रमन सिंह ने निशाना साधा. डॉ. रमन ने कहा कि अब उसी आइने में सीएम बघेल को अपना चेहरा देखना चाहिए. उनके अपने क्षेत्र में जहां से राज्य सरकार के तीन अन्य मंत्री भी है, उस दुर्ग में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली है.

बता दें कि प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों में से इस बार बीजेपी को 9 सीटों पर जीत मिली है. कांग्रेस सिर्फ दो सीटें ही जीतने में कामयाब हो पाई. दुर्ग संससदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल को सबसे अधिक 3 लाख 91 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत मिली है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: लोकसभा की आदिवासी आरक्षित इलाकों में बीजेपी को 3-1 से जीत 

ये भी पढ़ें: इस हाई प्रोफाइल सीट पर जीत का जश्न मनाने के बाद बीजेपी प्रत्याशी को मिली हार 

ये भी पढ़ें: एक क्लिक पर जानिए छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर किसको कहां से मिली जीत 
Loading...

ये भी पढ़ें: विजय बघेल: CM भूपेश बघेल को हरा चुके हैं, अब पौने 4 लाख वोटों से 'सरकार' को दी मात 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...