लोकसभा चुनाव 2019: कोरबा में कल 15 लाख वोटर्स तय करेंगे 13 प्रत्याशियों को भविष्य
Raipur News in Hindi

लोकसभा चुनाव 2019: कोरबा में कल 15 लाख वोटर्स तय करेंगे 13 प्रत्याशियों को भविष्य
Demo Pic.

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा. कोरबा लोकसभा सीट के लिए मतदान की पूरी तैयारी कर ली गई है.

  • Share this:
लोक सभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा. कोरबा लोकसभा सीट के लिए मतदान की पूरी तैयारी कर ली गई है. जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में में कुल 1081 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. यहां 1081 ईवीएम की व्यवस्था की गई है. कोरबा लोकसभा क्षेत्र के 15 लाख 7 हज़ार 779 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. कोरबा लोक सभा चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन सीधा मुकाबला कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योत्सना महंत और बीजेपी के प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे के बीच है.

कोरबा संसदीय क्षेत्र में चुनावी शोर गुल थमने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार कर रहे हैं. सोमवार को कोरबा के आईटी कॉलेज से मतदान दलों को सुबह पांच बजे से रवाना किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. मतदान के दिन एक घटने पहले सुबह 6 बजे मॉक पोल होगा. 23 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी. सभी विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग बूथ बनाए गया है और पांच पांच संगवारी मॉडल बूथ बनाए गए हैं.

कोरबा जिले में मतदान के दिन प्रत्याशी सभी विधानसभा में एक स्वयं और अभिकर्ता के लिए वाहन की अनुमति है, उससे ज्यादा होने पर कार्रवाई की जा सकती है. कोरबा जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल का कहना है कि चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए जरूरी सुविधाएं भी नियमानुसार उपलब्ध कराई गई हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
ये भी पढ़ें: दुर्ग: राइस मिल का ड्रायर गिरा, फैक्ट्री मालिक के बेटे सहित दो कर्मचारियों की मौत 
ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में क्या ओवर कॉन्फिडेंस है कांग्रेस? 


ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019: राफेल और राष्ट्रवाद पर भारी है छत्तीसगढ़ में '​छोटा आदमी' और 'आइना'
क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading