लोकसभा चुनाव 2019: तल्‍खी के बावजूद छत्तीसगढ़ में गठबंधन बरकरार! अजीत जोगी यहां से लड़ेंगे चुनाव
Korba News in Hindi

लोकसभा चुनाव 2019: तल्‍खी के बावजूद छत्तीसगढ़ में गठबंधन बरकरार! अजीत जोगी यहां से लड़ेंगे चुनाव
अजीत जोगी (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठबंधन बरकरार रहेगा. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोरबा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठबंधन बरकरार रहेगा. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोरबा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. अजीत जोगी ने कोरबा में ही इसका ऐलान किया है.

छत्तीसगढ़ में बसपा ने अब तक आठ सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बसपा की पहली सूची आने के बाद अजीत जोगी ने मीडिया से कहा था कि उनसे बगैर पूछे ही नामों का ऐलान कर दिया गया. इस सूची में छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम थे. इसके बाद दो अन्य सीटों पर बीते रविवार को बसपा ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया. इसके बाद से आशंका जताई जा रही थी कि बसपा और जोगी का चुनावी गठबंधन टूट सकता है और सभी 11 सीटों पर बसपा के ही प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.

Ajit Jogi & mayawati. File Photo.




कोरबा में 25 मार्च को मीडिया से चर्चा में अजीत जोगी ने कहा कि गठबंधन बरकरार रहेगा. गठबंधन टूटने की बात अफवाह है. तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान बाकी है. इसमें रायपुर, बिलासपुर और कोरबा शामिल है. मीडिया ने सवाल किए कि क्या कोरबा से अजीत जोगी का नाम तय है. इस पर अजीत जोगी ने कहा हां. बता दें कि कोरबा सीट पर भाजपा ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुकी है. अब कांग्रेस प्रत्याशी पर सबकी निगाहें टिकी हैं.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: जहां से पहली बार लड़े थे कांशीराम, वहां हुंकार भरने आएंगी मायावती 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: पूर्व मंत्रियों को भी नहीं मिली टिकट, छत्तीसगढ़ में ये हैं बीजेपी के ड्रीम-11  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading