छत्तीसगढ़: तीन सीटों पर 68.7% वोटिंग के साथ 36 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद
Kanker News in Hindi

छत्तीसगढ़: तीन सीटों पर 68.7% वोटिंग के साथ 36 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद
छत्तीसगढ़ में वोटिंग के लिए पहुंची बुजुर्ग महिलाएं.

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में वोटिंग की समय सीमा समाप्त हो गई है. सुबह 7 से शाम पांच बजे तक मतदान का समय था.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में वोटिंग की समय सीमा समाप्त हो गई है. सुबह 7 से शाम पांच बजे तक मतदान का समय था. दूसरे चरण में गुरुवार को छत्तीसगढ़ में तीन संसदीय क्षेत्र कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद में चुनाव हुए. तीनों सीटों पर शाम पांच बजे तक करीब 68.7 प्रतिशत वोटिंग हुई है. कई मतदान केन्द्रों में शाम पांच बजे के बाद भी मतदाताओं की लाइन लगी थी. तय समय सीमा तक जो भी मतदाता मतदान केन्द्र परिसर में पहुंचा है, उसे मतदान का अधिकार दिया जाएगा. यानी कि मतदान के प्रतिशत और भी बढ़ने की उम्मीद है.

छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर वोटिंग की समय सीमा समाप्त होने के बाद कुल 36 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल 49 लाख 7 हजार 489 मतदाता थे. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल कुल 6484 मतदान केन्द्र बनाए गए थे. कांकेर में 9, महासमुंद में 13 और राजनांदगांव में 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. चुनाव में इनकी किस्मत मतदाताओं ने तय कर दी है. अब 23 मई को चुनाव परिणाम के साथ ही उसका ऐलान भी हो जाएगा.

छत्तीसगढ़ में वोटिंग के लिए पहुंची बुजुर्ग महिला.




गौरतलब है कि इन तीन लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्रों जिनमें राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव और खुज्जी तथा महासमुन्द लोकसभा क्षेत्र के सराईपाली, बसना, खल्लारी, महासमुंद, राजिम, कुरूद, धमतरी एवं कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सिहावा, संजारी-बालोद, डौंडीलोहरा और गुन्डरदेही में सवेरे सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डालने का समया था.
राजनांदगांव में वोटिंग के लिए पहुंची दुल्हन.


जबकि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के मोहला-मानपुर तथा कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अन्तागढ़, भानुप्रतापपुर, केशकाल एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्रों में सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान की समय सीमा थी. महासमुन्द लोकसभा क्षेत्र के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के अन्तर्गत छह मतदान केन्द्रों पर भी सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ही वोटिंग की समय सीमा थी.
ये भी पढ़ें: ससुराल जाने से पहले गाजे बाजे के साथ दुल्हन ने की वोटिंग, मतदान के लिए टॉवेल लपेटकर पहुंचा दुल्हा 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में साहू समाज को साधने पीएम नरेन्द्र मोदी ने खेला ये 'मास्टर स्ट्रोक' 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में प्रचार के रण से क्यों गायब हैं राहुल-प्रियंका गांधी? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading