अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस जीत के लिए अपनाएगी विधानसभा चुनाव का ये फार्मूला

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद एक बार फिर से कांग्रेस संकल्प शिविर अभियान चलाने जा रही है. राज्य के 23 हजार से अधिक बूथों पर यह अभियान चलेगा.

  • Share this:
कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद एक बार फिर से कांग्रेस संकल्प शिविर अभियान चलाने जा रही है. राज्य के 23 हजार से अधिक बूथों पर यह अभियान चलेगा. छत्तीसगढ़ सरकार की कामयाबी और केन्द्र सरकार की असफलताओं को कांग्रेस कार्यकर्ताओं तक पहुंचाएगी. इसको लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बेह​तर प्रदर्शन् के लिए से कवायद कर रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि दो और तीन मार्च से कांग्रेस बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक और प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करनें जा रही है. 23 हजार से अधिक बूथों के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया जाएगा. कांग्रेस ने बीते विधानसभा चुनाव में इसी तर्ज पर अभियान चलाया था और भारी सफलता मिली. कांग्रेस केन्द्र सरकार की नाकामी के साथ साथ राज्य सरकार के अल्पकाल में अर्जीत उपलब्धियों को आम जनता के बीच ले जाने की तैयारी कर रही है.

भाजपा को विधानसभा चुनाव में करारी हार मिली थी. भाजपा अभी भी केन्द्र सरकार के विभिन्न योजनाओं के सहारे ही चुनावी बैतरणी पार करना चाहती है. भाजपा प्रवक्ता सुनिल सोनी का कहना है कि पार्टी को पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि और कार्यों के सहारे लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करेगी.



छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव परिणाम ने सभी को चौका दिया. 15 वर्षो तक भाजपा ने सत्ता सुख भोगा तो मतदाताओं ने भाजपा को 15 सीट पर ही सिमटा दिया. कांग्रेस का बनवास खत्म तो हुआ ही साथ ही साथ भारी जीत ने कांग्रेस काफी उत्साहित है और लोकसभा चुनाव में जीत का सिलसिला जारी रखने का दावा कर रही है.
ये भी पढ़ें: CRPF को यहां झेलने पड़ते हैं पुलवामा से भीषण हमले, एक साथ 76 जवान हुए थे शहीद 
ये भी पढ़ें:Exam Time: बोर्ड परीक्षा के लिए माशिम का टोल प्री नंबर, RTE में दाखिले के लिए आवेदन मार्च से 
लोकसभा चुनाव: बीजेपी के लिए कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करना होगी बड़ी चुनौती 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज