लोकसभा चुनाव 2019: ..तो कट सकती है डॉ. रमन सिंह के बेटे सासंद अभिषेक सिंह की टिकट

बीजेपी छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को किसी न किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है. ऐसे में उनके बेटे व सांसद अभिषेक सिंह की टिकट काटी जा सकती है.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: March 14, 2019, 6:41 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: ..तो कट सकती है डॉ. रमन सिंह के बेटे सासंद अभिषेक सिंह की टिकट
पिता डॉ. रमन और माता वीणा सिंह के साथ सांसद अभिषेक सिंह. फाइल फोटो.
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: March 14, 2019, 6:41 PM IST
छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट राजनंदगांव में भाजपा बड़ा दांव खेल सकती है. राजनंदगांव से सांसद अभिषेक सिंह की टिकट काटी जा सकती है. संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को किसी न किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है. ऐसे में उनके बेटे व सांसद अभिषेक सिंह की टिकट काटी जा सकती है. हालांकि, भाजपा की ओर से अब तक इसपर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन इन दिनों छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. इस दौरान वे अलग-अलग जिलों का दौरा कर वहां चुनाव की रणनीति बना रहे हैं. इसके तहत ही गुरुवार को राजधानी रायपुर में आयोजित बैठक में डॉ. अनिल जैन शामिल हुए. बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि भाजपा वंशवाद, तुष्टिकरण वाली पार्टी नहीं है. हम वंशवाद के खिलाफ हैं. कांग्रेस के भाई भतीजावाद को लेकर कहा कांग्रेस वंशवाद वाली पार्टी है. मैं मानता हूं कि विधानसभा चुनाव में हमारी हार गुई थी, इसकी जिम्मेदारी मैने पहले भी ली है, लेकिन अब भाजपा प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीट जीतने वाली है.

डॉ. अनिल जैन के वंशवाद के बयान के बाद इस बात की संभावना प्रबल हो गई है कि सांसद अभिषेक सिंह की टिकट काटी जा सकती है. बता दें कि साल 2014 में राजनांदगांव सीट से मौजूदा सांसद मधुसुदन यादव की टिकट काटकर पार्टी ने तब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह को टिकट दी थी. इसके बाद भाजपा पर भी वंशवाद के आरोप लगने लगे थे. आज डॉ. अनिल जैन के बयान के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अभिषेक सिंह की टिकट काटी जा सकती है.
ये भी पढ़ें: बीजेपी में इस खास रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं डॉ. रमन सिंह, लोकसभा में बनेंगे पार्टी का चेहरा!

ये भी पढ़ें: कोरिया में बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल- 'किसान, आदिवासी और हरिजन विरोधी है बीजेपी' 


ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: क्या 'किसान कार्ड' लगा पाएगी कांग्रेस का बेड़ा पार? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...