लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: प्रत्याशी तय करने पीएल पुनिया कांग्रेसियों को कर रहे फोन, पूछ रहे कौन नेता है पसंद?

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 4:08 PM IST
लोकसभा चुनाव: प्रत्याशी तय करने पीएल पुनिया कांग्रेसियों को कर रहे फोन, पूछ रहे कौन नेता है पसंद?
छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया. फाइल फोटो.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए छत्तीसगढ़ की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने की प्रक्रिया कांग्रेस ने शुरू कर दी है. इसके तहत कांग्रेस एक आंतरिक सर्वे करा रही है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए छत्तीसगढ़ की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने की प्रक्रिया कांग्रेस ने शुरू कर दी है. इसके तहत कांग्रेस एक आंतरिक सर्वे करा रही है. सर्वे में खुद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया का वाइस मैसेज व कॉल पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के पास आ रहा है. कार्यकर्ता अपनी पसंद के एक नेता का नाम ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस सर्वे को आधार कर ही प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा.

लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने व चुनाव की रणनीति को लेकर गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई. इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री शिव डहरिया, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित कई दिग्गज नेता शामिल हैं. बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान ही कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के पास पीएल पुनिया के वाइस मैसेज और कॉल आने शुरू हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस से जुड़े सूत्र ने बताया कि पार्टी आंतरिक सर्वे करा रही है. इसमें एक वाइस मैसेज पदाधिकारियों के पास आ रहा है. मैसेज में पीएल पुनिया की आवाज है. मैसेज के बीच में एक बीप सुनाई देती है. इसके बाद पदाधिकारी को अपने लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी के लिए किसी एक नेता का नाम लेना है. यह प्रक्रिया सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए की जा रही है. पदाधिकारी को इस बात के लिए आश्वस्त किया जा रहा है कि उसका नाम गुप्त रखा जाएगा.
ये भी पढ़ें: बस्तर में लगाए जाएंगे 24 सहायक उद्योग, नागरनार स्टील प्लांट में जल्द शुरू होगा प्रोडक्शन 

ये भी पढ़ें: ...तो क्या इस लोकसभा चुनाव में नहीं होगी कोई तीसरी पार्टी ? 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: बसपा का आरोप- बीजेपी की नीतियों पर ही काम कर रही है कांग्रेस 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर