विरोधी दलों को देखकर ही अपने पैंतरे बदल रही है भाजपा!

मिशन 65प्लस में जुटी भाजपा इस बार विपक्षी पार्टियों को देखकर पैतरें बदल रही है. 'आप' और जोगी कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 28, 2018, 6:44 PM IST
विरोधी दलों को देखकर ही अपने पैंतरे बदल रही है भाजपा!
Demo Pic.
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 28, 2018, 6:44 PM IST
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की तरह भारतीय जनता पार्टी भी अपने जिलाअध्यक्षों को चुनाव नहीं लड़ा सकती है. कोई भी जिलाध्यक्ष तभी चुनाव लड़ पाएगा जब पद से इस्तीफा देगा. नहीं तो उसे चुनावी मैनेजमेंट देखना होगा. यही वजह है कि चुनाव लड़ने का सपना देख रहे आधा दर्जन से अधिक जिलाध्यक्षों के लिए नई संशय की स्थिति पैदा हो गई है. ये सभी वर्तमान में बिलासपुर, कोरबा, धमतरी, बेमेतरा, भिलाई, रायपुर, बलौदाबाजार और अंबिकापुर जिले की कमान संभाले हुए हैं. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

मिशन 65प्लस में जुटी भाजपा इस बार विपक्षी पार्टियों को देखकर पैतरें बदल रही है. 'आप' और जोगी कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं कांग्रेस में यह प्रक्रिया अंतिम चरण में है. कांग्रेस ने जिलाअध्यक्षों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है. यही वजह है कि जिलाअध्यक्षों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. बीजेपी भी इसी राह पर चलना चाह रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, नेतृत्व का मानना है कि जिलाध्यक्षों के विरोध का असर वोटों पर पड़ सकता है. हालांकि बीजेपी के पदाधिकारी इस पर खुलकर बोलने से बच रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भूपेश बघेल की गिरफ्तारी का चुनावी लाभ लेना चाहती है कांग्रेस!

भाजपा प्रवक्ता व विधायक श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि मामले को लेकर फैसला आलाकमान करेगा. भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन लगातार प्रदेशभर में दौरे कर रहे हैं. अनिल जैन का कहना है कि वो लगातार संगठन से प्रत्याशियों की नब्ज टटोल रहे हैं. जाहिर तौर देखना होगा कि बीजेपी के इस कदम से मिशन 65 प्लस की राह कितनी आसान हो सकती है. वहीं जिलाध्यक्षों का क्या रुख रह सकता है.

यह भी पढ़ें: आरक्षित सीटों पर बीजेपी का समीकरण बिगाड़ सकता है माया-जोगी गठबंधन..! 

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सत्ता की चाबी साबित होंगे ये 'सोये शेर', लुभाने में लगीं पार्टियां! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...