लाइव टीवी
Elec-widget

MP के पूर्व सीएम कैलाश जोशी का निधन, छत्तीसगढ़ में एक दिन का राजकीय शोक

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: November 24, 2019, 2:04 PM IST

संयुक्त मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Former CM Kailash Joshi) के निधन रविवार की सुबह हो गया.

  • Share this:
रायपुर. संयुक्त मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Former CM Kailash Joshi) के निधन रविवार की सुबह हो गया. पूर्व सीएम जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 1 दिन का राजकीय शोक (State Mourning) घोषित किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पूर्व सीएम जोशी के निधन पर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने स्वर्गीय पूर्व सीएम जोशी के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

राजकीय शोक में राज्य में कोई भी सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी वहीं राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा- 'मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कैलाश जोशी जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं. ईश्वर शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे.'

Loading...



राज्यपाल ने भी जताया दु:ख
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी शोक जताया है. बता दें कि कैलाश जोशी मध्यप्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी सीएम बने थे. 91 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांसे लीं. वे करीब तीन वर्ष से बीमार चल रहे थे और भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. कैलाश जोशी के निधन से मध्य प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. भोपाल में मौजूद बीजेपी के वरिष्ठ नेता यह खबर मिलने के बाद अस्पताल पहुंच गए. उनकी पार्थिव देह को भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके सोमवार को देवास जिले के हाटपिपल्या में उनका अंतिम संस्कार होगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बिक रहा है जहरीले एफ्लाटॉक्सिन एम-1 मिला दूध, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा 

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के बंद टॉयलेट में मिली युवक की लाश, GRP कर रही जांच 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com