Maharashtra Politics: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'दुर्भाग्यजनक', पूर्व CM रमन ने कही ये बात

महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे सियासी घमासान का असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखने को मिल रहा है.

  • Share this:
रायपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे सियासी घमासान का असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखने को मिल रहा है. यहां के नेता भी जुबानी जंग लड़ रहे हैं. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने महराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक उठा-पटक को लेकर कहा कि महाराष्ट्र की घटना दुर्भाग्यजनक है. संवैधानिक पदों पर बैठे हुए लोग अपने पदों का दुरुपयोग कर रहें है. महाराष्ट्र में जो चल रहा है कि वो सत्ता का दुरुपयोग है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी-एनसीपी (BJP-NCP) गठबंधन में सरकार बनने के बाद अब फ्लोर टेस्ट होना है. महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supeme Court) के फैसले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल फ्लोर टेस्ट को रिजेक्ट कर दिया है. सभी पक्षों को बहुत अच्छे से सुना. मुझे लगता है कि एक बार न्यायालयीन प्रकिया से गुजरने के बाद भारतीय जनता पार्टी फ्लोर टेस्ट में सफल होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने मांगे ये दस्तावेज
बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) का सियासी संग्राम सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच चुका है. रविवार को सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की पीठ ने इस मामले पर सुनवाई की. इस बेंच में जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना शामिल रहे. तीनों जजों की पीठ ने केंद्र से राष्ट्रपति शासन हटाने, राज्यपाल को दी गई चिट्ठी के अलावा विधायकों के समर्थन वाला पत्र मुहैया कराने को कहा है. राज्यपाल को सरकार बनाने की पेशकश करने वाली देवेंद्र फडणवीस की चिट्ठी भी मुहैया कराने को कहा गया है. सुप्रीम कोर्ट को ये दस्तावेज केंद्र सरकार मुहैया कराएगी. इनकी पड़ताल के बाद ही शीर्ष अदालत इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी. सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की पीठ अब सोमवार को सुबह 10.30 बजे मामले की सुनवाई करेगी.
ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने NMDC खदान में 9 वाहनों को किया आग के हवाले, क्षेत्र में दहशत 



छत्तीसगढ़ में बिक रहा है जहरीले एफ्लाटॉक्सिन एम-1 मिला दूध, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज