• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सामने आया महेन्द्र सिंह धोनी का रिटायरमेंट प्लान, करेंगे ये खास काम

सामने आया महेन्द्र सिंह धोनी का रिटायरमेंट प्लान, करेंगे ये खास काम

महेंद्र सिंह धोनी.

महेंद्र सिंह धोनी.

महेंद्र सिंह धोनी पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह 2019 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. ऐसे में उनके चाहने वालों के जेहन में सवाल है कि रिटायरमेंट के बाद धोनी क्या करेंगे?

  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को पिछले महीनों के दौरान टीम इंडिया की टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. जैसा कि यह पहले ही साफ हो चुका है कि धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. ऐसे में उनके चाहने वालों के जेहन में सवाल है कि रिटायरमेंट के बाद धोनी क्या करेंगे? बहरहाल, धोनी ने भी इस बारे में सोचना शुरू कर दिया है और वह कई सारे कामों में हाथ आजमा रहे हैं.

हाल ही में धोनी ने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए प्रदेश में क्रिकेट एकेडमी शुरू करने की इच्छा जताई है. इसके लिए धोनी ने खेल विभाग को एक मसौदा (ड्रॉफ्ट) बनाकर भेजा है. रायपुर के शहीद वीरनारायण अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एकेडमी शुरू करने को लेकर बात चल रही है. खेल विभाग ने एमओयू पर अपनी टिप्पणी देने के बाद अब राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा है.

(ये भी पढ़ें: जशपुर में स्‍ट्रांग रूम के बाहर EVM की पहरेदारी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत)

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर धर्मेश साहू ने बताया कि महेन्द्र सिंह धोनी की तरफ से प्रस्ताव आया है. इसपर नियमों के मुताबिक कार्रवाई करने के बाद राज्य सरकार को भेजा जाएगा. धर्मेश का कहना है कि इससे प्रदेश के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा. धोनी ने प्रपोजल डाक से भेजा है. खेल विभाग प्रपोजल को राज्य सरकार को भेजेगा. इसके बाद राज्य सरकार इस पर आखिरी फैसला लेगी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को EVM हैक होने का डर, प्रत्याशियों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी 

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) राज्य सरकार से 90 साल के लिए स्टेडियम को लीज पर लेने जा रहा है. अगर स्टेडियम सीएससीएस को मिलता है तो धोनी की एकेडमी खुलना संभव नहीं है. छत्तीसगढ़ खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने भी ग्राउंड को लीज पर देने की लगभग तैयारी कर ली है. इसके बाद सीएससीएस और बीसीसीआई के अधीन ग्राउंड होगा. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मैच करवाने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

यह भी पढ़ें- न्यूज़18 की खबर का असर: अस्पताल में बंधक दो पहाड़ी कोरवाओं को किया मुक्‍त

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ः ओबीसी वोट से होगा रमन सिंह के भाग्य का फैसला! 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज