Unlock 1.0 के पहले दिन बड़ा प्रशासनिक बदलाव, इन अधिकारियों को दी गई नई पोस्टिंग
Raipur News in Hindi

Unlock 1.0 के पहले दिन बड़ा प्रशासनिक बदलाव, इन अधिकारियों को दी गई नई पोस्टिंग
सामान्य प्रशासन विभाग ने निर्देश जारी किए हैं. (File Photo)

सूबे के काफी महत्वपूर्ण और काफी चर्चित विभाग ईओडब्लू (EOW) में भी बड़ा बदलाव कर दिया गया है. ईओडब्लू के चीफ एडीजी जीपी सिंह को हटा दिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों को नई पोस्टिंग दी गई है. सूबे के काफी महत्वपूर्ण और काफी चर्चित विभाग ईओडब्लू (EOW) में भी बड़ा बदलाव कर दिया गया है. ईओडब्लू के चीफ एडीजी जीपी सिंह को हटा दिया गया है. पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए राज्य सरकार ने जीपी सिंह को वापस पुलिस मुख्लायल भेज दिया है. अभी जीपी सिंह को कोई विभाग नहीं दिया गया है. इधर, रायपुर के एसएसपी शेख आरिफ हुसैन को ईओडब्लू/एसीबी का एडिश्नल चार्ज दिया गया है वो अब राजधानी के पुलिस कप्तान के साथ-साथ एसीबी-ईओडब्ल्यू का भी जिम्मा संभालेंगे. तो वहीं IPS नेहा चंपावत को गृह विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. नेहा चंपावत छत्तीसगढ़ की पहली महिला गृह सचिव होंगी.

अधिकारियों की नई पोस्टिंग को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. अभी छत्तीसगढ़ में आईपीएस अरूणदेव गौतम गृह सचिव का जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. उनके साथ-साथ नेहा चंपावत भी गृह विभाग में जिम्मेदारी संभालेंगी. दरअसल, अभी अरूणदेव गौतम के पास दो बड़े विभाग की जिम्मेदारी है. ऐसे में उनका बोझ हल्का करने के लिए नेहा चंपावत को ये जिम्मेदारी दी जा रही है. नेहा चंपावत 2004 बैच की आईपीएस अफसर हैं. नेहा महासमुंद की एसपी भी रही चुकी हैं.

सरकार ने लिया बड़ा फैसला



वहीं सरगुजा रेंज की डीआईजी का जिम्मा भी नेहा संभाल चुकी हैं. अगस्त 2018 में नेहा को सरगुजा से वापस पीएचक्यू बुलाया गया था. पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक प्रशासन प्रदीप गुप्ता को राज्य सरकार ने डायरेक्टर लोक अभियोजन और राज्य न्यायिक विज्ञान प्रयोगशाला अपाइंट किया है. लोक अभियोजन और एफएसएल अभी तक एडीजी ईओडब्लू जीपी सिंह के पास था. जीपी सिंह को सरकार ने हटाकर पीएचक्यू भेज दिया है. इस वजह से ये दोनों पद खाली हुआ. प्रदीप गुप्ता 95 बैच के आईपीएस हैं. बिलासपुर आईजी से लौटने के बाद सरकार ने उन्हें पीएचक्यू में प्रशासन का जिम्मा दिया था, लेकिन अब  उन्हें प्रशासन से हटाकर लोक अभियोजन और राज्य न्यायिक विज्ञान प्रयोगशाला की जिम्मेदारी दी गई है.




ये भी पढ़ें: 

 Lockdown 5.0: छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी की Unlock 1.0 की गाइडलाइन, जानें कहां मिली छूट और क्या रहेगा बंद 

 

मल्टीप्लेक्स में बदल जाएगा सीटिंग अरेंजमेंट, मूवी लवर्स के लिए बने ये नए नियम
First published: June 1, 2020, 5:59 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading