लाइव टीवी

घंटों लेट और कैंसिल है कई ट्रेन, टिकट बुक करने से पहले जरुर पढ़ें ये खबर
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: January 10, 2020, 10:03 AM IST
घंटों लेट और कैंसिल है कई ट्रेन, टिकट बुक करने से पहले जरुर पढ़ें ये खबर
यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. (File Photo)

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला सेक्शन में दो समपार फाटकों में सीमित ऊंचाई के सबवे निर्माण कार्य की वजह से ब्लॉक लिया गया है.

  • Share this:
रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) के स्टेशनों (Station) से गुजरने वाली पांच एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनें अगले तीन दिनों तक कई घंटे लेट (Train Late) चलेंगी. इसमें 11 और 12 जनवरी की इतवारी-टाटानगर पैसेंजर राउरकेला और टाटानगर के बीच रद्द रहेगी. वहीं 11 जनवरी की राजेन्द्र नगर दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस 5 घंटे 30 मिनट, पटना, बिलासपुर एक्सप्रेस 4 घंटे 30 मिनट, साईं नगर शिरडी हावड़ा एक्सप्रेस 2 घंटे 30 मिनट, पुणे हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस 1 घंटे 30 मिनट, एलटीटी टाटानगर अंत्योदय एक्सप्रेस 3 घंटे 10 मिनट देरी से रवाना होगी. दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला सेक्शन में दो समपार फाटकों में सीमित ऊंचाई के सबवे निर्माण कार्य की वजह से ब्लॉक लिया गया है.

रहेगी ब्लॉक

राउरकेशा सेक्शन में ब्लॉक कार्य के लिए 12 जनवरी को 6 घंटे 30 मिनट का ट्रैफिक सह पावर ब्लॉक लिया गया है. इसके कारण कुछ गाड़ियों का परिचालन 10 से 12 जनवरी तक प्रभावित रहेगा. इससे इस सेक्शन के रेल मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आपको बता दें कि पहले ही कोहरे की वजह से ट्रेने लेट चल रहे हैं. ऐसे में रेल लाइनों में ब्लॉक और इंटरलॉकिंग काम के चलते ट्रेनों की राह रोकने से रेल यात्रियों का सफर का मुश्किल हो रहा है.

रायपुर रेलवे पर आरोप

रायपुर रेलवे का अमानवीय चेहरा सामने आया है. आरोप है कि कड़ाके की ठंड में देर रात स्टेशन परिसर में सो रहे लोगों को उठाकर फर्श की धुलाई की जा रही है. जो नहीं उठ सके उनका बिस्तर भी पानी से तर हो गया. एक तरफ जहां कुछ लोग और संस्थाएं ठंड में मुसाफिरों और गरीबों को मानवता के नाम पर कंबल बांट रहे हैं. वहीं  रायपुर रेलवे स्टेशन में फर्श को गिला किया जा रहा है और वो भी देर रात. रेलवे स्टेशन से जुड़े लोगों ने बताया कि हर दिन ऐसा ही होता है. जब रात 1 से 2 बजे के दरमियान फर्श की धुलाई के नाम पर स्टेशन परिसर में सो रहे लोगों को उठाकर फर्श गिला किया जाता है.


 

ये भी पढ़ें: 

पंचायत चुनाव से ठीक पहले बड़ी वारदात, नक्सलियों ने जलाई 10 गाड़ियां 

 

पंचायत चुनाव के लिए BJP का नया प्लान, 'भात पर चर्चा' से लोगों को साधने की कोशिश 

16 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेगा रेप का आरोपी ओपी गुप्ता, फास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 10:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर