Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मरवाही उपचुनाव 2020: जीत की ओर कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव, 19609 मतों से आगे

    मरवाही उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है.
    मरवाही उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है.

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मरवाही उपचुनाव (Marwahi By-election) में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव (Dr. KK Dhruv) जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

    • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मरवाही उपचुनाव (Marwahi By-election) में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव (Dr. KK Dhruv) जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं. 11वें राउंड की गिनती तक कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. ध्रुव 19 हजार 609 मतों से आगे हैं. डॉ. केके ध्रुव को अब तक 43 हजार 356 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी के प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को 23 हजार 747 वोट मिले हैं. मरवाही उपचुनाव में कुल 8 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच ही देखने को मिल रहा है.

    मरवाही में कलेक्ट्रेट परिसर के गुरुकुल स्कूल में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है. नतीजों को लेकर मरवाही काउंटिंग सेंटर के बाहर कड़ा पहरा लगाया गया है. कड़ी जांच के बाद ही पासधारकों को प्रवेश दिया गया है. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) नियमों का पालन करते वोटों की काउंटिंग शुरू की गई. मतगणना केन्द्र के बाहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है.

    बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला
    बता दें कि मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में इस बार दिवंगत अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है. अमित जोगी का नामांकन भी खारिज हो गया था. ऐसे में सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस (BJP-Congress) प्रत्याशियों के बीच ही माना जा रहा है. मरवाही विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 91 हजार 4 मतदाता हैं. बीते 3 नवंबर को मरवाही उप निर्वाचन के लिए हुए मतदान में कुल 1लाख 48 हजार 772 मतदाताओं ने यानी 77.89% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इनमें 79.69% पुरुष, 76.20% महिलाएं एवं 75% तृतीय लिंग के मतदाता शामिल हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज