Marwahi By-polls Result: जोगी के गढ़ में किसके सिर होगा ताज, मतगणना शुरू

Marwahi By-polls Result: मरवाही में मतगणना सेंटर के बाहर तैनात पुलिस जवान.
Marwahi By-polls Result: मरवाही में मतगणना सेंटर के बाहर तैनात पुलिस जवान.

Marwahi By-polls Result: छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में BJP और कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों में हुआ मुख्य मुकाबला. इस सीट के लिए 3 नवंबर को वोट डाले गए थे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम (Marwahi Assembly By-election Result) मंगलवार को सामने आ जाएंगे. इसके लिए वोटों (Votes) की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. निर्वाचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक 21 चक्रों में मतों की गिनती की जाएगी. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है. 286 ईवीएम से मरवाही का जनादेश बाहर आएगा. पूर्व सीएम अजीत जोगी (Former CM Ajit Jogi) के गढ़ में उनके निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर हुए उपचुनाव केनतीजों का लोग ​इंतजार कर रहे हैं. लोगों के मन में सवाल है कि जोगी के गढ़ में इस बार किसके सिर जीत का ताज होगा.

मरवाही में कलेक्ट्रेट परिसर के गुरुकुल स्कूल में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है. नतीजों को लेकर मरवाही काउंटिंग सेंटर के बाहर कड़ा पहरा लगाया गया है. कड़ी जांच के बाद ही पासधारकों को प्रवेश दिया जा रहा है. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) नियमों का पालन करते वोटों की काउंटिंग शुरू की गई है. कुछ देर में उपचुनाव के रुझान आने शुरू हो जाएंगे. मतगणना केन्द्र के बाहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है.

बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला
बता दें कि मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में इस बार दिवंगत अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है. अमित जोगी का नामांकन भी खारिज हो गया था. ऐसे में सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस (BJP-Congress) प्रत्याशियों के बीच ही माना जा रहा है. मरवाही विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 91 हजार 4 मतदाता हैं. बीते 3 नवंबर को मरवाही उप निर्वाचन के लिए हुए मतदान में कुल 1लाख 48 हजार 772 मतदाताओं ने यानी 77.89% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इनमें 79.69% पुरुष, 76.20% महिलाएं एवं 75% तृतीय लिंग के मतदाता शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज