लाइव टीवी

करोड़ों की रेल पटरियां चोरी करने का मास्टर माइंड गिरफ्तार, आरोपी ने खोले कई राज
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 18, 2020, 10:37 AM IST
करोड़ों की रेल पटरियां चोरी करने का मास्टर माइंड गिरफ्तार, आरोपी ने खोले कई राज
आरोपी के खिलाफ 2019 में मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में 368 नग रेलवे की पटरी के साथ ही दूसरे सामान की चोरी का आरोप है. सांकेतिक फोटो.

रेलवे (Railway) की करोड़ों रुपयों की रेल पटरी चोरी मामले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी की मंदिर हसौद पुलिस (Police) मामले के मास्टर माइंड को प्रोडक्शन वारेंट पर रायपुर (Raipur) लाया है.

  • Share this:
रायपुर. रेलवे (Railway) की करोड़ों रुपयों की रेल पटरी चोरी मामले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी की मंदिर हसौद पुलिस (Police) मामले के मास्टर माइंड को प्रोडक्शन वारेंट पर रायपुर (Raipur) लाया है. मास्टर माइंड आरोपी विनोद मराठा को जबलरपुर आरपीएफ से प्रोडक्शन वारंट पर रायपुर लाया है. विनोद मराठा रेलवे पटरी चोरी का मास्टर माइंड बताया जा रहा है. आरोपी के खिलाफ 2019 में मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में 368 नग रेलवे की पटरी के साथ ही दूसरे सामान की चोरी का आरोप है.

रायपुर पुलिस (Police) ने बताया कि चोरी की गई रेलवे की पटरी की कीमत करीब 2 करोड़ 11 लाख रुपए थी. प्रारंभिक पूछताछ में विनोद मराठा ने पुलिस से कई राज खोले हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि रेल की पटरियों को रायपुर के ही सिलतरा स्थित इस्पात इंडिया और हिन्दुस्तान क्वाइल कंपनी में बेचा था. विनोद मराठा को प्रोडक्शन वारंट में रायपुर लाने के बाद आज मंदिरहसौद पुलिस ने एसीजेएम पंकज आलोक तिर्की की कोर्ट में पेश किया था, जहां से विनोद मराठा को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर मंदिर हसौद पुलिस को सौंपा गया है.

अहम सबूत जुटाएगी पुलिस
रायपुर ग्रामीण के एडिशनल एसपी तारकेश्वार पटेल ने बताया कि 2 दिन पुलिस इस मामले से जुड़ी और जानकारियां व सबूत जुटाएगी. 2019 में रेल पटरी चोरी की वारदात को लेकर मामला दर्ज किया गया था. प्रोडक्शन वारंट के दौरान आरोपी विनोद मराठा से पूछताछ की जा रही है. वहीं इस मामले में ब्रोकर की भूमिका में रुचिर मिश्रा का नाम सामने आया था, जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया था, जहां से 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.



ये भी पढ़ें:
डॉक्टर का आरोप- शख्स ने बंधक बनाकर किया रेप, पोर्न वीडियो बनाकर बोला- पति से लो तलाक

भूपेश सरकार पर भारी पड़ सकती है किसानों की नाराजगी, विधानसभा में गुंजेगा धान खरीदी का मुद्दा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर