लाइव टीवी

‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नंबर लॉंच, कॉल कर दर्ज कराएं शिकायत, तुरंत होगी कार्रवाई

News18 Chhattisgarh
Updated: January 29, 2020, 6:15 PM IST
‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नंबर लॉंच, कॉल कर दर्ज कराएं शिकायत, तुरंत होगी कार्रवाई
रायपुर नगर निगम ने लोगों की सहायत के लिए एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. (File Photo).

सरकार के मुताबिक इस नंबर में लोग नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं साथ ही साफ-सफाई के लिए अपना सुझाव भी दे सकते हैं.

  • Share this:
रायपुर. नगर निगम रायपुर ने लोगों की मदद के लिए एक नई पहल की है. नगरीय प्रशासन ने महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का शुभारंभ किया है. इस नंबर में निगम क्षेत्र के लोग साफ-सफाई से संबंधित शिकायतें कर सकते हैं. इसके लिए मोबाइल नम्बर 9301953294 जारी किया गया है. इस नंबर पर कॉल कर कोई भी शख्त अपने एरिया के संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकता है. सरकार का दावा है कि शिकायत रेजिस्टर होने के बाद इस पर फौरन कार्रवाई की जाएगी. नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया ने बुधवार को इस हेल्प लाइन नंबर को लॉंच किया है. सरकार के मुताबिक इस नंबर में लोग नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं साथ ही साफ-सफाई के लिए अपना सुझाव भी दे सकते हैं.

chhattisagrh news, cg news, raipur news, mayor helpline number, mayor cleanliness helpline number launched in raipur, raipur nagar nigam, more raipur, छत्तीसगढ़ न्यीज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, रायपुर नगर निगम, रायपुर नगर निगम का एप, महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन, स्वच्छता हेल्प लाइन नंबर. रायपुर मेयर, सीएम भूपेश बघेल
मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने इस हेल्प लाइन नंबर को लॉंच किया है.


सरकार का दावा

सरकार का दावा है कि रायपुर वासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोगों की शिकायतों और समस्याओं का जल्द निराकरण के लिए महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर शुरू किया गया है. महापौर एजाज ढेबर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर पर प्राप्त होने वाली शिकायत और समस्याओं का नियमित रूप से माॅनिटरिंग एवं निराकरण करेंगे. साथ ही शिकायत और समस्याओं के निराकरण की स्थिति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा भी मेयर द्वारा की जाएगी. वहीं मंत्री डॉ. शिव कुमार डरिया ने इस दौरान निगम अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को सुलझाने के निर्देश दिए हैं. शिकायतों पर फौरन कार्रवाई करने की हिदायत भी नगरीय प्रशासन मंत्री ने की है.

 

ये भी पढ़ें: 

 स्वामी विवेकानंद का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनेगा स्मारक, CM भूपेश बघेल का ऐलान 

 

CM भूपेश बघेल बोले- केंद्र ने पूरे देश में बनाए असम जैसे हालात, आखिर क्यों दें नागरिकता का प्रमाण?   



अंतागढ़ टेपकांड: अजीत जोगी और अमित जोगी को बड़ी राहत, HC से मिली अग्रिम 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर