• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों पर समीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों पर समीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

समीक्षा बैठक में उपस्थित समिति के सदस्य व पुलिस अधिकारी.

समीक्षा बैठक में उपस्थित समिति के सदस्य व पुलिस अधिकारी.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के एसटी वर्ग के रहवासियों के प्रकरणों के निपटारे के लिए बनी समिति की समीक्षा बैठक सोमवार को रायपुर में आयोजित की गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के एसटी वर्ग के रहवासियों के प्रकरणों के निपटारे के लिए बनी समिति की समीक्षा बैठक सोमवार को रायपुर में आयोजित की गई. न्यायमूर्ति एके पटनायक की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीजीपी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे. समिति में बस्तर रेंज के 7 व राजनांदगांव जिले में दर्ज प्रकरणों को लेकर चर्चा की गई. अलग-अलग प्रकरणों को लेकर कार्यवाही करने के लिए अधिकारयों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

समिति द्वारा प्रत्येक प्रकरणों की उसके गुणदोषों के आधार पर समीक्षा कर संबंधित अनुसूचित जनजाति वर्ग के हित में न्यायोचित कार्यवाही समयबद्ध कार्य योजना के तहत करने का निर्णय लिया गया. साथ ही नक्सल घटना से संबंधित प्रकरणों में कार्यवाही के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी, भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं एवं स्थानीय विशेष अधिनियम के तहत दर्ज प्रकरणों में कार्यवाही के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक संजीव शुक्ला, आबकारी अधिनियम से संबंधित प्रकरणों में कार्यवाही के लिए सचिव-आयुक्त, आबकारी विभाग और आवश्यक समन्वय के लिए सचिव आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग के तीन कॉलेज बंद, 4 होंगे मर्ज, घटेंगी 3 हजार सीटें 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कितना जानते हैं आप? 
ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज