लाइव टीवी

केंद्र सरकार पर बिफरे मंत्री ताम्रध्वज साहू, बोले- बजट में मिले अलग से हिस्सा
Raipur News in Hindi

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: January 24, 2020, 3:21 PM IST
केंद्र सरकार पर बिफरे मंत्री ताम्रध्वज साहू, बोले- बजट में मिले अलग से हिस्सा
मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. (File Photo)

गृहमंत्री ने कहा कि अभी तक वैसे केंद्र से सहयोग नहीं मिला है. अपनी तरफ से कोशिश करेंगे, बजट में छत्तीसगढ़ को हिस्सा मिले.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamrdhvaj Sahu) को केन्द्रीय बजट (Budget 2020) से राज्य के लिए कुछ खास उम्मीद नहीं है. उन्होंने कहा कि फिर भी चाहते हैं कि केन्द्र सरकार राज्य के विकास के लिए अलग से बजट में व्यवस्था करें. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बजट को लेकर सोनिया गांधी से चर्चा नहीं हुई. नगरीय निकाय चुनाव जीत पर सौजन्य भेंट हुई है. उन्होंने कहा कि बजट में पुलिस आधुनिकीकरण, सड़क, सिंचाई, स्वाथ्य, शिक्षा व्यवस्था करें. विकास करने मदद मिलेगी. आदिवासी मद में पैसे का इजाफा भी केंद्र सरकार करें. उन्होंने कहा कि अभी तक केन्द्र से राज्य को मिलने वाला हिस्सा नहीं मिला है. मगर केंद्र इस बार दें. गृहमंत्री ने कहा कि अभी तक वैसे केंद्र से सहयोग नहीं मिला है. अपनी तरफ से कोशिश करेंगे, बजट में छत्तीसगढ़ को हिस्सा मिले.

आला कमान से मिला निर्देश

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री अमर जीत भगत ने कहा कि सोनिया-राहुल गांधी ने नए साल की बधाई दी. ये सौजन्य भेंट थी. प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि सरकार और संगठन को साथ मिलकर जनता की अपेक्षा पर खरा उतरने के निर्देश दिए है. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने निर्देश दिए है जनता से सरकार की दूरी नहीं बने और जनता की सेवा करें. सभी नगर निगम की जीत जनता और कार्यकर्ताओं की मेहनत से मिली है.

छत्तीसगढ़ के मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि चुनाव में जीत और सभी साथियों की एक साथ सोनिया गांधी से मुलाकात हुई है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी खुश थे. साथ ही निर्देश दिए जनता ने स्वीकार किया है. आगे चुनौती बड़ी है. बिना अहंकार काम करे. उन्होंने बताया कि गरीबों की सेवा करने निर्देश मिले है. वैसे सरकार के मंत्री 24 घंटे काम करते है. दरवाजे बंद नहीं होते. उन्होंने आज की मुलाकात शक्ति प्रदर्शन नहीं है. राज्य में कांग्रेस एक और मजबूत है.

ये भी पढ़ें: 

सोनिया-राहुल ने CM भूपेश बघेल को दी शाबाशी, जनता का 'मन जीतने' मिला ये खास निर्देश 

 चॉकलेट के बहाने 56 साल के बुजुर्ग ने 3 साल की बच्ची का किया रेप, मिली ये सजा



दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले CM भूपेश बघेल, पेश की एक साल की परफॉर्मेंस रिपोर्ट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर