• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू, CM बघेल ने करुणा शुक्ला को दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू, CM बघेल ने करुणा शुक्ला को दी श्रद्धांजलि

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी. करुणा शुक्ला को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अटल जी के व्यक्तित्व जैसा ही करूणा शुक्ला का भी व्यक्तित्व था.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Legislative Assembly) का मॉनसून सत्र (Monsoon Season) के लिए सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सबसे पहले दिवंगत पूर्व सदस्यों को सदन में श्रद्धांजलि दी गयी. पूर्व सदस्य गुलाब सिंह, सोमप्रकाश गिरि और बालाराम वर्मा को श्रद्धांजलि दी गयी. साथ ही पूर्व सांसद करुणा शुक्ला (Karuna Shukla), पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, शक्राजीत नायक, रामाधार कश्यप, बलराम सिंह और खेलन राम जांगड़े को भी श्रद्धांजलि दी गयी और उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई.

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी. करूणा शुक्ला को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अटल जी के व्यक्तित्व जैसा ही करुणा शुक्ला का भी व्यक्तित्व था. पिछले 5 सालों में संघर्ष के दौरान हमारे साथ रहीं. सभी प्रदर्शन में भाग लेती रहीं. वहीं, दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

    इस मामले में जांच की बात कही
    वहीं, विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा मंत्री टीएस सहदेव पर लगाए आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का बयान सामने आया है. रमन सिंह ने कहा है कि ढाई साल आते- आते कांग्रेस के कितने रूप देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में लग रहा है कि अंदर ही अंदर बड़ा विभाजन दिख रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ढाई साल आते आते कांग्रेस पूरी तरह विभाजित हो गई है. राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस की हालत विभाजित है. पूर्व सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल में ऐसा मौका नहीं देखा जो अभी देखने को मिल रहा है. ये जांच का भी विषय है. विधायक बृहस्पत सिंह के आरोप को लेकर मामला सदन में भी गूंजा. सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. विपक्ष के नेताओं ने इस मामले में जांच की बात कही.

    साथ ही कांग्रेस के लिए भी अच्छा नहीं है
    इसी तरह नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी न्यूज़ 18 से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने विधायक बृहस्पति सिंह के खतरे वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस के लिए दुर्भाग्यजनक है कि उनके नेता अपने ही मंत्री के ऊपर जान के खतरे को लेकर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन छत्तीसगढ़ की राजनीति ले लिए यही सही नहीं है. साथ ही कांग्रेस के लिए भी अच्छा नहीं है.

    राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भी इस बाबत पत्र लिखा
    दरअसल, कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने अपनी ही सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर बड़ा आरोप लगाया था. बृहस्पति सिंह के ऊपर अंबिकापुर में हमले के बाद उन्होंने यह आरोप लगाया था. सिंह ने कहा  था कि टीएस सिंहदेव मेरी हत्या कर राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. इसलिए यह हमला किया गया है. बृहस्पति सिंह ने कहा कि मेरे जैसे कुछ विधायकों की कभी भी हत्या हो सकती है. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की है कि टीएस सिंहदेव को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाए. बृहस्पति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भी इस बाबत पत्र लिखा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज