Raipur Unlock: रायपुर में लोगों को कुछ और रियायतें, अनलॉक में इतने बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

अब खबर है कि शनिवार से रायपुर जिले में कुछ और छूट दी गई है. (सांकेतिक फोटो)

Raipur Unlock News: रविवार को पहले की तरह ही अति आवश्यक वस्तुओं की बिक्री को छोड़कर पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) ही रहेगा. राजधानी रायपुर में शराब की दुकानें, मॉल, स्पा आदि शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में लगाए गए लॉकडाउन  में अब प्रशासन की तरफ से धीरे-धीरे रियायतें बढ़ाई जा रही हैं. अब खबर है कि शनिवार से रायपुर जिले में कुछ और छूट दी गई है. दुकानों के खुलने के समय को एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है. अब शाम सात बजे तक प्रतिष्ठान खुल सकेंगे. सभी प्रकार की स्थायी एवं अस्थायी दुकानें, शॉपिंग मॉल, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सुपर मार्केट / सुपर बाजार, फल एवं सब्जी मंडी / बाजार, अनाज मंडी, शो-रुम, क्लब, मदिरा दुकानें, ठेला, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, पार्क व जिम इत्यादि रविवार को छोड़कर बाकी दिन शाम सात बजे तक खोले जा सकेंगे. रविवार को पहले की तरह ही अति आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) ही रहेगा.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में अभी भी रोज सैकड़ों कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. बीते 7 जून को खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1285 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 9,81,860 हो गई है. राज्य में सोमवार को 514 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 26 मरीजों की मौत हुई है.

नारायणपुर से 28 तथा बीजापुर से 39 मामले हैं
राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि आज संक्रमण के 1285 मामले आए हैं. इनमें रायपुर जिले से 119, दुर्ग से 35, राजनांदगांव से 26, बालोद से 22, बेमेतरा से पांच, कबीरधाम से 15, धमतरी से 47, बलौदाबाजार से 58, महासमुंद से 48, गरियाबंद से 30, बिलासपुर से 22, रायगढ़ से 62, कोरबा से 48, जांजगीर चांपा से 70, मुंगेली से छह, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से छह, सरगुजा से 81, कोरिया से 65, सूरजपुर से 61, बलरामपुर से 48, जशपुर से 94, बस्तर से 85, कोंडागांव से 55, दंतेवाड़ा से 32, सुकमा से 53, कांकेर से 25, नारायणपुर से 28 तथा बीजापुर से 39 मामले हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.