• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • रायपुर: तीसरे हाफ मैराथन में 29 हजार से ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल

रायपुर: तीसरे हाफ मैराथन में 29 हजार से ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल

demo pic

demo pic

जानकारी के मुताबिक मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को लगभग 3 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा तीसरी रायपुर हॉफ मैराथन का आयोजन 24 फरवरी को नया रायपुर में किया जाएगा. हाफ मैराथन के लिए ऑनलाइन पंजीयन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. मैराथन में भाग लेने वाले खिलाड़ी खेल विभाग की वेबसाइट और रायपुर हॉफ मैराथन 2019 से पंजीयन किया. मैराथन में विभिन्न वर्गों के लिए 21 किलो मीटर, 10 किलो मीटर, पांच किलो मीटर और दिव्यागों के लिए तीन किलो मीटर ट्रायसाइकल रेस और दृष्टि बाधितों के लिए एक किलो मीटर की दौड़ आयोजित की जाएगी. जानकारी के मुताबिक मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को लगभग 3 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

सूबे के साथ-साथ देश भर के धावकों के लिए 24 फरवरी को हाफ मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस प्रतियोगिता में 29 हजार 829 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है. अलग-अलग वर्गों के लिए विशेष रुप से व्यवस्था की गई है. साथ ही इस मैराथन में 8 अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी और दो देश के धावक भी हिस्सा ले रहे है. इथोपिया और केन्या के 8 अंतराष्ट्रीय धावकों ने पंजीयन कराया है. खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहायक संचालक राजेन्द्र डेकोटे ने जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ से 28 हजार 322 धावक अन्य राज्य से 1499 शामिल होंगे. इसके साथ-साथ दिव्यांग ट्रायसायकल के धावक 462 और दिव्यांग दृष्टि बाधित 147 शामिल होंगे. 50 से 60 वर्ष आयु वाले 168 धावक इस आयोजन में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:

असिस्टेंट रजिस्ट्रार की संदिग्ध मौत का मामला, हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा: इन विभागों के लिए दस हजार 65 करोड़ से ज्यादा की अनुदान मांग पारित 

छत्तीसगढ़ पुलिस ने तैयार किया वेब पोर्टल, FIR की सर्टिफाइड कॉपी होगी अपलोड 

कांग्रेस के मंत्री ने पत्नी को बनाया विशेष सहायक, भाजपा ने लगाया परिवारवाद का आरोप 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन