Home /News /chhattisgarh /

नान घोटाला मामला: SIT को मिले 'लाल डायरी' के 340 पन्ने, हो सकते है अहम खुलासे

नान घोटाला मामला: SIT को मिले 'लाल डायरी' के 340 पन्ने, हो सकते है अहम खुलासे

Demo Pic.

Demo Pic.

चौंकाने वाली बात यह है कि जिन पन्नों को पेन ड्राइव से डिलीट कर दिया गया था, उन पन्नों को दोबारा रिकवर कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाला मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जो पूरे मामले की जांच की दिशा बदल सकती है. पता चला है कि एसआईटी को डायरी के 340 पन्ने बरामद हो गए है, जिनसे कई अहम जानकारियां हासिल हुई है. चौंकाने वाली बात यह है कि जिन पन्नों को पेन ड्राइव से डिलीट कर दिया गया था, उन पन्नों को दोबारा रिकवर कर लिया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक, यही वो पन्ने है जो जांच में अहम रोल अदा करेंगे. डायरी के वो पन्ने EOW ने सीडी के शक्ल में हैदराबाद की फारेसिंक लैब से प्राप्त कर लिए हैं. सीडी में कई पन्ने ऐसे हैं, जिसमें सीएम सर के नाम पर करोड़ों रुपए का लेनदेन किए जाने का जिक्र किया गया है, जिसे बिना परिक्षण के कोर्ट में जमा कराया गया था. सूत्र बताते है कि इन पन्नों को पूर्व में हुई जांच के दौरान जानबूझकर दबा दिया गया था. इसके अलावा मंत्रियों, अधिकारियों के नाम पर भी लाखों रूपए के लेनदेन का हिसाब किताब सामने आया है. फिलहाल SIT पूरी सीडी की बारीकी से जांच में जुटी है.

क्या है नान घोटाला?
आरोप है कि छत्तीसगढ़ में राइस मिलरों से लाखों क्विंटल घटिया चावल लिया गया और इसके बदले करोड़ों रुपये की रिश्वतखोरी की गई. इसी तरह नागरिक आपूर्ति निगम के ट्रांसपोर्टेशन में भी भारी घोटाला किया गया. इस मामले में 27 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया था. जिनमें से 16 के ख़िलाफ़ 15 जून 2015 को अभियोग पत्र पेश किया गया था. जबकि मामले में दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. आलोक शुक्ला और अनिल टूटेजा के ख़िलाफ़ कार्रवाई की अनुमति के लिये केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखी गई.

ये भी पढ़ें:

गोवर्ध्दनमठ पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने की पुलवामा हमले की निंदा, रक्षा तंत्र पर उठाए सवाल

कांग्रेस के मंत्री ने पत्नी को बनाया विशेष सहायक, भाजपा ने लगाया परिवारवाद का आरोप

राजिम माघी पुन्नी मेले का आगाज, त्रिवेणी संगम में स्नान करेंगे हजारों भक्त

आपके शहर से (रायपुर)

Tags: Chhattisgarh news, Congress, Raipur news, SIT

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर