लाइव टीवी

नारायणपुर गोलीकांड: रोड ओपनिंग पार्टी पर निकले जवानों में हुआ था झगड़ा, फिर हुई फायरिंग!

News18 Chhattisgarh
Updated: December 4, 2019, 1:38 PM IST

दो जवानों को हेलिकॉप्टर (Helicopter) की सहायत से इलाज के लिए रायपुर (Raipur) लाया गया है, यहां उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस (Police) के आला अधिकारी भी फिलहाल अस्पताल में मौजूद हैं.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) इलाके में हुए गोलीकांड को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रोड ओपनिंग पार्टी (Road Opening party) के जवनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक जवान ने अपने सर्विस राइफल से दूसरे साथियों पर गोली चला दी. गोली लगने से मौके पर चार जवानों की मौक हो गई. वहीं बीच बचाव करने आए जवान भी इस हमले में घायल हो गए. मालूम हो कि इस गोलीकांड में 6 जवानों ने मौत हो गई है. दो जवानों को हेलिकॉप्टर की सहायत से इलाज के लिए रायपुर लाया गया है, यहां उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी भी फिलहाल अस्पताल में मौजूद हैं.

झगड़े के बाद चली गोली!

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कडेनार इलाके घोर नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ से लगा हुआ है. इलाके में सड़क निर्माण में सुरक्षा देने के लिए मंगलवार सुबह आईटीबीपी की रोड ओपनिंग पार्टी सुरक्षा देने निकली थी. इसी दौरान बटालियन के जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इस बीच   प.बंगाल के रहने वाले एम. रहमान नाम के एक जवान ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी. गोली की आवाज सुनते ही बाकी के जवान भी मौके के लिए भागे. बीच बचाव करने आए जवानों पर भी उसने गोली चलाई. फिर खुद को घिरता देख रहमान से गोली मारकर खुदकुशी भी कर ली.

जवानों के नाम आए सामने

इन जवानों की हुई है मौत

मसुदुल रहमान- प.बंगाल
महेंद्र सिंह-हिमाचल प्रदेशसुरजीत सरकार-प.बंगाल
दलजीत सिंह-पंजाब
विश्वनाथ महतो-प.बंगाल
बीजीश-केरला

ये घायल हैं जवान

उल्लास-केरला
सीताराम दून-राजस्थान



पहली बार ITBP के बीच हुई ऐसे घटना

ITBP (indo-Tibetan Border Police)  को काफी प्रोफेशनल फोर्स माना जाता है. ऐसा पहली बार हुआ है कि छत्तीसगढ़ में आईटीबीपी के जवानों के बीच गोलीबार हुई है. मालूम हो कि बीजापुर में छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (सीएएफ) के आरक्षक ने साथियों पर गोली चलाई थी, जिसमें चार जवानों की मौत हो गई थी. घटना होने के बाद अब अधिकारी जांच की बात जरूर कर रहे हैं.

होगी जांच

आईटीबीपी के पीआरओ विवेक पांडे ने कहा कि घटना सुबह तकरीबन 9 बजे की है. आईटीबीपी की 35वीं बटालियन जो नारायणपुर और अबूझमांड, दोनों इलाके देखती है उसमें से एक एम. रहमान नाम के जवान ने अचानक साथियों पर फायरिंग शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि ये इलाका नारायणपुर से तकरीबन 60 किमी दूर पड़ता है. जवानों ने बीच बचाव की भी कोशिश की, लेकिन रहमान ने खुद को भी गोली मार ली. 5 जवान की मौके पर ही मौत हुई औऱ एक जवान ने इलाज के लिए लाने के दौरान दम तोड़ा. दो घायलों का रायपुर में इलाज किया जा रहा है. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच के बाद मामले की बाकी जानकारी निकलकर आएगी.

सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख

नारायणपुर में हुए गोलीकांड पर सीएम भूपेश बघेल ने भी दुख जताया है. सीएम बघेल ने कहा कि ये घटना बेहद दुखद है. इस प्रकार की घटना कैसी घटी, इसकी जांच होनी चाहिए. मृतक परिवारों के  प्रति मेरी संवेदना है.

ये भी पढ़ें: 

अकाउंटेंट के बाद स्कूल संचालक की भी मिली लाश, हत्या की आशंका

एक ही परिवार के तीन लोगों ने जहर खाकर की खुदकुशी की कोशिश, दो की हालत नाजुक

सेंट्रल जेल में दो गैंग के गुर्गों के बीच खूनी संघर्ष, एक युवक की हालत गंभीर  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर