लाइव टीवी

RSS का राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रभावित: CM भूपेश बघेल

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: October 10, 2019, 11:57 AM IST
RSS का राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रभावित: CM भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और बीजेपी पर निशाना साधा.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने न्यूज 18 से खास चर्चा में आरएसएस (RSS) और बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) द्वारा की जा रही गांधी विचार पदयात्रा का समापन 10 अक्टूबर को होगा. धमतरी (Dhamtari) के कंडेल से 4 अक्टूबर को शुरू हुई इस पदयात्रा के समापन कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. राजधानी रायपुर (Raipur) के गांधी मैदान में सभा का आयोजन किया गया है. इस बड़ी सभा से पहले सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godase) को लेकर सीएम बघेल ने आरोप भी लगाए.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने न्यूज 18 से खास चर्चा में आरएसएस (RSS) और बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए. सीएम बघेल ने महात्मा गांधी की विचारधारा को लेकर संघ और बीजेपी को आड़े हाथ लिया. सीएम बघेल ने कहा कि गांधी को स्वीकार करना है तो गोडसे को छोड़ना होगा. गोडसे और उसकी विचारधारा को छोड़े बिना गांधी को अपना नही सकते हैं.

Chhattisgarh, Bhupesh Baghel
सीएम बघेल ने महात्मा गांधी की विचारधारा को लेकर संघ और बीजेपी को आड़े हाथ लिया.


बीजेपी और संघ पर निशाना

भूपेश बघेल ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी की विचारधारा में असहमति को सम्मान दिया जाता है, गोडसे की विचारधारा में असहमति को स्वीकार नहीं किया जाता है. गोडसे ने इसी वजह से गांधी की हत्या की थी. सीएम भूपेश बघेल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रभावित है.

मंदी पर कही ये बात
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है. इस पर भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार को सलाह देते हुए कहा कि लोगों की क्रय शक्ति को बढ़ाएं. इसका उदाहरण छत्तीसगढ़ है. आदिवसियों, किसानों की क्रय शक्ति राज्य सरकार ने बढ़ाई है और मंदी को भी बेअसर किया है. केन्द्र सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.
Loading...

ये भी पढ़ें: जल्द हो सकता है नगरीय निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान, EVM या बैलेट में संशय बरकारार 

कूत्ते ने मासूम को नोचा, बेमेतरा में नहीं मिली दवाई, रायपुर रेफर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...