लाइव टीवी

नक्सली कमांडर गणपति ने छोड़ा पद, नंबल्ला केशव को मिली नई जिम्मेदारी: सूत्र
Raipur News in Hindi

Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: November 6, 2018, 6:26 PM IST
नक्सली कमांडर गणपति ने छोड़ा पद, नंबल्ला केशव को मिली नई जिम्मेदारी: सूत्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

सूत्रों के मुताबिक नंबल्ला केशव राव नक्सल संगठन का नया महासचिव बनाया गया है. बताया जा रहा है कि 63 वर्षीय नंबल्ला केशव के लिए गणपति ने पद छोड़ा है.

  • Share this:
नक्सली संगठन को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक नक्सल कमांडर गणपति ने अपना पद छोड़ दिया है. इसको लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रहीं थीं. इसके बाद जानकारी मिल रही है कि नक्सल संगठन का टॉप लीडर गणपति ने अपना पद छोड़ दिया है. वो संगठन में महासचिव के पद पर था. हालांकि इसको लेकर नक्सल संगठनों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

सूत्रों के मुताबिक नंबल्ला केशव राव नक्सल संगठन का नया महासचिव बनाया गया है. बताया जा रहा है कि 63 वर्षीय नंबल्ला केशव के लिए गणपति ने पद छोड़ा है. गणपति तेलांगनान के बीरपुर का रहने वाला है, लेकिन छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा की बड़ी घटनाओं का मास्टर माइंड भी बताया जाता रहा है. सुरक्षबलों के लिए गणपति शुरू से ही चुनौती बना रहा है.

ये भी पढ़ें: सतनामी समाज के धर्म गुरु बालदास कांग्रेस में शामिल, पिछले चुनाव में बनाई थी अलग पार्टी

नंबल्ला के संबंध मिली जानकारी के अनुसार वो आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम का रहने वाला बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो गणपति को इसलिए पद छोड़ा है. क्योंकि नक्सल संगठन चाहता था कि कोई युवा संगठन का जिम्मा संभाले. हालांकि पद को लेकर नक्सल संगठन की ओर से कोई भी पुष्टि खबर लिखे जाने तक नहीं की गई. सुरक्षा बल के जवान भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं.



ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2018: मैदान से हटे 101 प्रत्याशी, देखिए चुनावी हलचल की LIVE खबरें 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2018, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर