• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • BJP विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल 5 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार

BJP विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल 5 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार

demo pic

demo pic

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी लोकसभा चुनाव से ऐन पहले की गई हत्या के मामले में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी लोकसभा चुनाव से ऐन पहले की गई हत्या के मामले में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार करने का दावा किया है. दन्तेवाड़ा जिला जेल के सामने से घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया है. आरोपी नक्सली का नाम जीवन है. उसपर ​पुलिस ने पांच लाख रुपये के इनात घोषित कर रखे थे.

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने नक्सली जीवन के गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा एसपी से इनपुट के आधार पर आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. सुकमा एसपी ने इनपुट दिया था कि दंतेवाड़ा जेल में बंद अपने साथियों से मिलने कुछ नक्सली जाने वाले हैं. इसपर पुलिस ने घेराबंदी कर दी. तीन संदिग्धों को गिरफ्तार करने की कोशिश की गई, इनमें से दो फरार हो गए. पुलिस को इनामी नक्सली जीवन को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

बता दें कि दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने 9 अप्रैल को उनके वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया था. इसमें विधायक मंडावी व 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस घटना में जीवन शामिल था. पुलिस इस मामले में शामिल मास्टरमाइंट दो नक्सली कमांडरों को अलग अलग मुठभेड़ों में मार गिराया था.
ये भी पढ़ें: नक्सल विरोधी मुहिम में क्यों सफल होंगी बस्तर की आदिवासी महिला लड़ाकू? 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बढ़े वोटिंग परसेंट को लेकर आप भी भ्रम में तो नहीं हैं?
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कितना जानते हैं आप? 
ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज