Home /News /chhattisgarh /

naxalite will ready to talks with government letter issued before bhupesh baghel visit to bastar cgnt

भूपेश बघेल के बस्तर दौरे से पहले नक्सलियों ने फिर किया सरकार से बातचीत का जिक्र, अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर का दौरा करेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर का दौरा करेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर प्रवास पर होंगे. घोर नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. इस बीच नक्सलियों की ओर से एक और पत्र जारी किया गया है, जिसमें सरकार और नक्सलियों के बीच शांति वार्ता का जिक्र है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत अब बस्तर दौरे पर होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बस्तर संभाग का दौरा 18 मई से प्रस्तावित है. सीएम बघेल के बस्तर दौरे से पहले हर स्तर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी महीने 4 मई से शुरू हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान अब तक दूसरी बार है, जब नक्सलियों की ओर से शांति वार्ता को लेकर पत्र जारी किया गया है. बीते सोमवार को नक्सलियों की ओर से एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें सरकार से बातचीत को लेकर पक्ष रखा गया है.

नक्सलियों के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प की ओर से बीते सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि बातचीत के लिए उचित माहौल तैयार करने की जिम्मेदारी सरकार की है. नक्सलियों की ओर से मुख्यमंत्री के उस बयान पर अपना पक्ष रखा गया है, जिसमें मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था कि अगर नक्सली देश के संविधान पर भरोसा रखते हुए हथियार छोड़ेंगे तो उनसे किसी भी मंच पर बातचीत के लिए सरकार तैयार है. बता दें कि इससे पहले इसी महीने पांच मई को नक्सलियों की ओर से सरकार से सशर्त बातचीत को लेकर प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई थी. इसमें बस्तर से सुरक्षा बल के कैंप हटाने, बातचीत के लिए जेल में बंद नक्सल नेताओं को रिहा करने जैसी तमाम शर्तें रखी गईं थीं.

बस्तर दौरे को लेकर अलर्ट जारी
बता दें कि जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के पहले चरण में मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग का दौरा किया. अब दूसरे चरण में वे नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री के बस्तर दौरे को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार के संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे का कहना है कि, जो अधिकारी काम नहीं करते उनके लिए मुश्किल होगी. जो अच्छा काम करेंगे उनकी प्रशंसा होगी. बस्तर ही नहीं पूरे राज्य में बीजेपी साफ हो गई है. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि बस्तर में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Naxal Movement

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर